श्रेयस अय्यर रहेंगे IPL 2020 में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अश्विन, रहाणे जैसे दिग्गज शामिल करने के बाद अब दिल्ली कैपिटल्स ने इस खिलाड़ी को बनाया आईपीएल 2020 के लिए कप्तान 

अश्विन, रहाणे जैसे दिग्गज शामिल करने के बाद अब दिल्ली कैपिटल्स ने इस खिलाड़ी को बनाया आईपीएल 2020 के लिए कप्तान

आईपीएल 2020 के ऑक्शन हो चुके हैं. सभी टीमों ने अपनी-अपनी टीमों की जरुरतों के हिसाब से खिलाड़ियों को खरीदकर मजबूत कर लिया है. इसी बीच कुछ टीमों ने आईपीएल 2020 के लिए अपने कप्तानों का ऐलान भी हो रहा है. दिल्ली कैपिटल्स के प्रेसिडेंट पार्थ जिंदल ने अपने ऑफीशियल स्टेटमेंट में बताया है कि आईपीएल 2020 के लिए टीम की कमान श्रेयस अय्यर के हाथ में ही रहेगी.

श्रेयस अय्यर आईपीएल 2020 में संभालेंगे दिल्ली की कमान

श्रेयस अय्यर

आईपीएल 2019 में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हुए श्रेयस अय्यर ने अपनी टीम को सात सालों बाद प्ले ऑफ में पहुंचा था. लेकिन रविचंद्रन अश्विन-अजिंक्य रहाणे जैसे सीनियर खिलाड़ियों के टीम में शामिल हो जाने के बाद, लग रहा था शायद दिल्ली कैपिटल्स की टीम का कप्तान बदला जाए. इसपर दिल्ली कैपिटल्स के चेयनरमैन पार्थ जिंदल ने ऑक्शन के बाद कहा,

“हम पिछले साल प्वॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर थे. श्रेयस अय्यर ने टीम के लिए शानदार काम किया है. उन्होंने भारतीय टीम में भी अपनी जगह पक्की कर ली है. इसलिए हमें कप्तानी के साथ छेड़छाड़ करने की आवश्यकता नहीं है. रहाणे और अश्विन टीम के लिए बेहतरीन हैं. अय्यर, को टीम में अनुभवी खिलाड़ियों के आने से फायदा होगा. ”

बेहतरीन फॉर्म में चल रहे श्रेयस अय्यर

भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी जगह पक्की कर चुके श्रेयस अय्यर इन दिनों बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने पिछले 4 मैचों में लगातार 4 अर्धशतकीय पारी खेली है. साथ ही टीम के मुश्किल के वक्त में विस्फोटक बल्लेबाजी कर उन्होंने अपने फैंस को भी खुश किया है.

पिछले सीजन के आईपीएल आंकड़ों की बात करें तो अय्यर ने 16 मैचों में 119.94 की स्ट्राइक रेट के साथ 463 रन बनाए. इसमें 463 रन अपने नाम किए. इसमें 3 अर्धशतक भी शामिल रहे.

दिल्ली कैपिटल्स ने हेटमायर सहित 8 खिलाड़ी खरीदे

शिमरॉन हेटमायर

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल ऑक्शन में 27.85 लाख की पर्स वैल्यू के साथ एंट्री की. ऑक्शन में उन्होंने एलेक्स कैरी (2.40 करोड़) , मार्कस स्टोइनिस (4.80 करोड़), शिमरॉन हेटमायर (7.75 करोड़), जेसन रॉय (1.50 करोड़) , क्रिस वोक्स (1.50 करोड़) की कीमत के साथ 5 विदेशी खिलाड़ियों को खरीदा. साथ ही ललित यादव (20 लाख) , तुशार देशपांडे (20 लाख) और मोहित शर्मा (50 लाख) में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया है.

Related posts