स्टीव स्मिथ, पैट कमिंस, डेविड वार्नर और मैक्सवेल आईपीएल 2020 में देर से हो सकते हैं उपलब्ध, ये हैं वजह 1

यदि आईपीएल 2020 की शुरुआत 28 मार्च से होती है, तो कई विदेशी खिलाड़ी आईपीएल के अगले सीजन के लिए पहले मैच से उपलब्ध नहीं होंगे. जिनमें सबसे प्रमुख स्टीव स्मिथ, पैट कमिंस, डेविड वार्नर तथा मैक्सवेल जैसे दिग्गज खिलाड़ी आईपीएल के पहले मैच से पहले टीम में शामिल नहीं हो सकेंगे.

आईपीएल 2020 का आधिकारिक कैलेंडर अभी नहीं निकला है

 

स्टीव स्मिथ, पैट कमिंस, डेविड वार्नर और मैक्सवेल आईपीएल 2020 में देर से हो सकते हैं उपलब्ध, ये हैं वजह 2

इसी कारण आईपीएल की सभी आठ फ्रेंचाइजी का कहना है कि इस दौरान दो बड़ी सीरीज हैं, जिसके कारण विदेशी खिलाड़ियों को आने में समस्या हो सकती है. एक फ्रेंचाइजी के सीनियर अधिकारी ने कहा कि आईपीएल 2020 का आधिकारिक कैलेंडर अभी नहीं निकला है. उम्मीद है कि गर्विनंग काउंसिल अपने पुराने प्रारूप पर ही जाएगी, जिसमें डबल हेडर होते थे और लीग एक अप्रैल के पास से शुरू होती थी.

आईपीएल 2020 में इस कारण देर से शामिल हो सकते हैं ये खिलाड़ी

 

ग्लेन मैक्सवेल

स्टीव स्मिथ, पैट कमिंस, डेविड वार्नर और मैक्सवेल आईपीएल 2020 में देर से हो सकते हैं उपलब्ध, ये हैं वजह 3

आपको बता दें कि इन बड़े खिलाडियों का आईपीएल  2020 में देर से शामिल होने का सबसे बड़ा कारण अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए न्यूजीलैंड के विरुद्ध 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलना है. दरअसल ऑस्ट्रेलिया तथा न्यूजीलैंड के बीच टी20 श्रंखला का आखिरी मैच 29 मार्च को क्राईसचर्च के मैदान पर खेलना है. ऐसे में यदि आईपीएल 2020 की शुरुआत 28 मार्च से होगी तो स्टीव स्मिथ, पैट कमिंस, डेविड वार्नर तथा मैक्सवेल जैसे दिग्गज खिलाड़ी आईपीएल के पहले मैच से पहले टीम में शामिल नहीं हो सकेंगे.

एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा अब सब कुछ गवर्निंग काउन्सिल पर है निर्भर

स्टीव स्मिथ, पैट कमिंस, डेविड वार्नर और मैक्सवेल आईपीएल 2020 में देर से हो सकते हैं उपलब्ध, ये हैं वजह 4

‘ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की सीरीज का अंतिम टी20 मैच 29 मार्च को खत्म होगा. इंग्लैंड और श्रीलंका के दूसरे टेस्ट का आखिरी दिन 31 मार्च है. इस स्थिति में आप सीजन की शुरुआत अपने बड़े खिलाड़ियों के बिना करोगे तो यह अच्छी बात नहीं होगी. अगर हम एक अप्रैल से शुरू करते हैं तो चीजें बेहतर हो सकती हैं. आईपीएल के आने वाले सीजन की तारीखों पर फैसला गर्वनिंग काउंसिल पर निर्भर करता है कि वह मार्च 28 से लीग की शुरुआत करना चाहती है या एक अप्रैल से.