आईपीएल 2020 में सभी टीम का वो एक खिलाड़ी जो चोटिल हुआ तो मुश्किल में आ जाएगी टीम 1
Prev1 of 8
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल के लिए अब तैयारियां शुरू हो गयी है. कई टीमों ने तो अपने ट्रेनिंग कैंप भी लगा दिए हैं. जहाँ पर खिलाड़ी सुधार करते हुए भी नजर आ रहे हैं. हालाँकि इस बीच उनके फिटनेस पर भी बहुत ज्यादा काम हो रहा है. जिससे उन्हें सीजन के बीच में चोटिल होने से बचाया भी जा सके.

इस बड़ी लीग में एक खिलाड़ी भी अंतर पैदा करना जानता है. ऐसे में हर टीम में एक खिलाड़ी ऐसे मौजूद हैं. जो अकेले के दम पर खेल बदलने की क्षमता रखते हैं. ये खिलाड़ी लगातार बेहतर प्रदर्शन भी करते हुए नजर आते हैं. हर टीम में 2 से 3 मैच विनर खिलाड़ियों की मौजूदगी होती है.

आज हम हर टीम के उन खिलाड़ियों के बारें में बात कर रहे हैं. जो यदि चोटिल होकर बचे हुए आईपीएल 2020 सीजन से बाहर हो गये तो उनकी टीम की ताकत कम हो जाएगी. कुछ खिलाड़ी ऐसे भी है. जिनके अकेले के मौजूद नहीं रहने पर उनकी टीम कमजोर भी नजर आ सकती है.

1. चेन्नई सुपर किंग्स -महेंद्र सिंह धोनी

आईपीएल 2020 में सभी टीम का वो एक खिलाड़ी जो चोटिल हुआ तो मुश्किल में आ जाएगी टीम 2

आईपीएल 2020 में सभी टीम का वो एक खिलाड़ी जो चोटिल हुआ तो मुश्किल में आ जाएगी टीम 3

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी यदि चोटिल हो जाते हैं तो उनकी भरपाई करना बहुत ज्यादा मुश्किल है. ये खिलाड़ी अकेले के दम पर मैच जीताने की क्षमता रखता है. पहले के सीजन में भी ऐसा होते हुए देखा गया है की धोनी की गैरमौजूदगी में टीम कमजोर नजर आई है.

महेंद्र सिंह धोनी इस टीम के कप्तान होने के साथ ही साथ प्रमुख बल्लेबाज भी है. जो मध्यक्रम में को सँभालते हुए नजर आते हैं. अपने इसी शानदार खेल के कारण ये टीम उनपर बहुत ज्यादा निर्भर नजर आती है. जिससे उनकी गैरमौजूदगी में अन्य कोई वो भूमिका नहीं निभा पता है.

धोनी इस टीम के लिए बतौर फिनिशर भी खेलते हुए नजर आते हैं. जिसके कारण जब वो टीम में नहीं होते हैं तो अन्य खिलाड़ी अंत के ओवरों में मैच खत्म भी नहीं कर पाते हैं. बतौर विकेटकीपर भी उनकी जगह कोई और खिलाड़ी नहीं ले पाता है.

Prev1 of 8
Use your ← → (arrow) keys to browse