आईपीएल 2020

आईपीएल 2020 का आगाज 19 सितंबर को होने वाला है। लीग का पहला मैच पिछले साल की फाइनलिस्ट टीमें चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाने वाला है। इसकी तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं। मगर इस बीच यूएई से एक बुरी खबर भी सामने आई है, कि फिक्सिंग के चलते 2 खिलाड़ियों को आईसीसी ने सस्पेंड कर दिया है।

यूएई के 2 खिलाड़ियों को किया गया सस्पेंड

आईपीएल 2020

क्रिकेट को जेंटलमेन खेल कहा जाता है। मगर कई बार कुछ चंद लोग इस खेल पर धब्बा बन जाते हैं। ऐसा ही एक मामला अब यूएई से सामने आया है। जहां आईसीसी के एंटी करप्शन नियमों को तोड़ने के कारण यूएई के इन दोनों खिलाड़ियों को सस्पेंड कर दिया है।

अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने अशफाक अहमद और आमिर हयात को सस्पेंड कर दिया। दरअसल, यूएई के इन दोनों खिलाड़ियों ने आईसीसी एंटी करप्शन की कुछ धाराओं का उल्लंघन किया है।

आईसीसी ने बताया है कि अशफाख और आमिर को अपने पक्ष में जवाब पेश करने के लिए 14 दिनों का समय दिया गया है। यदि जवाब संतोषजनक नहीं होगा तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बायो-बबल सिक्योर माहौल में नहीं होगा फिक्सिंग का खतरा

आईपीएल 2020 के शुरु होने से कुछ वक्त पहले बीसीसीआई एंटी करप्शन अधिकारी ने इस बात को स्पष्ट किया था कि बायो-सिक्योर वातावरण में खेले जाने वाले आईपीएल के 13वें सीजन में फिक्सिंग का खतरा कम होगा।

आईपीएल से पहले यूएई में मैच फिक्सिंग की वजह से आईसीसी ने 2 खिलाड़ियों को किया सस्पेंड 1

ऐसा इसलिए, क्योंकि इस वातावरण में कोई बाहरी शख्स खिलाड़ियों व सपोर्टिंग स्टाफ से जुड़ेगा ही नहीं, तो फिक्सिंग करना नामुमकिन होगा। इसलिए बोर्ड ने अधिक अधिकारियों को इस बार फिक्सर्स की नकेल कसने के लिए किसी नियुक्ति नहीं की गई है।

19 सितंबर से शुरु होगा आईपीएल 2020

आईपीएल 2020

कोरोना वायरस के चलते लंबे वक्त से स्थगित चल रहे आईपीएल 2020 का आगाज 19 सितंबर को पिछले साल की फाइनलिस्ट टीमें मुंबई इंडियंस व चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। ये मैच यूएई के मैदानों पर आयोजित होगा। कैश रिच लीग के आयोजन को लेकर फैंस काफी ज्यादा उत्साहित हैं, क्योंकि पहले ही लीग 5 महीनों की देरी से शुरु हो रही है और साथ ही लंबे वक्त से फैंस ने किसी बड़े टूर्नामेंट का लुफ्त भी नहीं उठाया है।

बताते चलें, लीग का यूएई के 3 स्टेडियम (अबु धाबी, दुबई, शारजाह)  में खेले जाएंगे। क्रिकेट एक्सपर्ट्स द्वारा ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस साल जिस टीमों के पास अच्छे स्पिनर्स व स्पिन खेलने वाले बल्लेबाज होंगे वही टीम सफल रहेगी।