गौतम गंभीर
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2020 का इंतजार हर कोई बेसब्री से कर रहा है. फिलहाल कोरोना वायरस के चलते 29 मार्च से शुरु हो रहे आईपीएल को 15 अप्रैल तक टाल दिया गया है. क्रिकेट फैंस के लिए ये बुरी खबर है, लेकिन बीसीसीआई 15 अप्रैल के बाद जल्द से जल्द आईपीएल का आगाज करने पर काम कर रही है.

अब आईपीएल 2020 की बात करें, तो हमेशा की तरह इस सीजन में भी बड़े-बड़े रिकॉर्ड बनेंगे व तोड़े जाएंगे. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के कप्तान विराट कोहली की फ्रेंचाइजी भले ही अब तक एक भी खिताब अपने नाम ना कर पाई हो, मगर विराट ने तमाम रिकॉर्ड अपने नाम कर रखे हैं.

परिणामस्वरूप वह इस आईपीएल सीजन में भी कई रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. तो आइए इस आर्टिकल में आपको रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के कप्तान के उन रिकॉर्ड की बात करते हैं जो आईपीएल 2020 में तोड़ सकते हैं.

     विराट कोहली आईपीएल 2020 में बना सकते हैं 4 रिकॉर्ड

1- एक ही फ्रेंचाइजी से खेलते हुए 200 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय

विराट कोहली

अगर कोई आईपीएल में छक्के लगाने की बात करते हैं तो हर किसी के जहन में सबसे पहले क्रिस गेल, महेंद्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या जैसे नाम जहन में आते हैं. मगर एक ऐसा सिक्सर्स का रिकॉर्ड है जो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के कप्तान विराट कोहली अपने नाम करने के लिए तैयार हैं.

आरसीबी की तरफ से खेलते हुए विराट कोहली ने अब तक 12 सीजन में 191 छक्के लगाए हैं. जो आईपीएल में एक भारतीय द्वारा सबसे अधिक है, क्रीज पर जमने के बाद स्कोरिंग दर को बढ़ाने की उनकी शानदार क्षमता का एक प्रमाण है. आईपीएल 2016 में, उन्होंने 38 छक्के लगाए जो कि एक आईपीएल सीज़न में उनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ है.

टीम इंडिया के एमएस धोनी, रोहित शर्मा और सुरेश रैना के बाद आईपीएल में चौथा सबसे अधिक छक्के लगाए हैं. हालांकि, वह अभी भी क्रिस गेल के 124 पारियों में 326 छक्कों के अविश्वसनीय रिकॉर्ड हैं. कोहली की छक्के मारने की दर हाल के सत्रों में लगातार कम हो गई है, जिसमें उन्होंने आईपीएल 2019 में केवल 13 छक्के लगाए हैं.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse