आईपीएल 2020: मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा की इन 6 विदेशी खिलाड़ियों की वजह से बढ़ी परेशानी 1
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2020 का आगाज़ होने को है. बीसीसीआई ने लीग की समयसूची का एलान कर दिया है. क्रिकेट प्रेमियों को इस खेल उत्सव का बेसब्री से इंतजार है. 29 मार्च को शुरू हो रहे क्रिकेट के महाकुम्भ का फ़ाइनल 24 मई को खेला जाएगा. पिछले सीजन की विजेता रही टीम मुंबई इंडियंस इस 13वें संस्करण मे पूरी मजबूती के साथ एक बार फिर सभी टीमों से भिड़ने को तैयार है.

इस बार के आईपीएल ऑक्शन मे रोहित शर्मा की कप्तानी वाली फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम मे कई बड़े नामो को शामिल किया है. जिसमे नाथन कुल्टर-नाइल, क्रिस लीन  के साथ-साथ ट्रेंट बोल्ट जैसे खिलाड़ी शामिल हैं.

मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस मे पहले से कई धाकड़ खिलाड़ी मौजूद हैं. इन खिलाड़ियो के शामिल होने से टीम और भी मजबूत नजर आ रही है. इसके साथ-साथ टीम के सामने खिलाड़ियों के चुनाव को लेकर असमंजस का सामना करना पड़ सकता है. 3 ऐसी ही परिस्थिति जिससे इस चैम्पियन टीम को गुजरना पड़ सकता है पढ़िए इस आर्टिकल मे.

नाथन कुल्टर नाईल-ट्रेंट बोल्ट:

NATHAN COULTER NILE के लिए इमेज नतीजे

 

मुंबई इंडियंस के पास गेंदबाजी विभाग मे कई विकल्प मौजूद हैं. आईपीएल 2020 मे ऑस्ट्रलियाई ऑलराउंडर नाथन कुल्टर नाईल के साथ न्यूजीलैंड के तेज़ गेंदबाज़ ट्रेंट बोल्ट नए खिलाड़ी के रूप मे शामिल हैं. कप्तान रोहित शर्मा के सामने यह विषय सोचनीय रहेगा की तेज़ गेंदबाजी की ज़िम्मेदारी इन दोनों मे किसे दी जा सकती है.

कुल्टर नाइल एक बॉलर ऑलराउंडर हैं, वहीं कीवी खिलाड़ी बोल्ट एक पारम्परिक बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ हैं, जो की पॉवरप्ले मे और आखिरी ओवरों मे अच्छी  गेंदबाजी करते हैं. बुमराह, मलिंगा का वह बखूबी साथ निभा सकते हैं और कुछ अलग कर सकते हैं.

बात की जाए नाथन कुल्टर नाईल के आईपीएल करियर की तो उन्होंने अब तक कुल 26 मैच खेले हैं जिसमे 15.64 की स्ट्राईक रेट से 7.66 की औसत से 36 विकेट लिए हैं. इन दोनो मे से किसी एक एक का चुनाव टीम के लिए गम्भीर स्थिति मे डाल सकता है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse