IPL : 3 पाकिस्तानी क्रिकेटर जिन्हें अगर आईपीएल में मिलता मौका तो मचा देते धमाल 1
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

2008 में जिस समय आईपील (IPL) का पहला सीज़न खेला गया था तो वो इकलौता ऐसा सीज़न था जिसमें सरहद पार से पाकिस्तानी खिलाड़ी भी इस लीग का हिस्सा थे. फिर चाहे वो पूर्व सीनियर ऑलराउंडर शाहिद अफ़रीदी (Shahid Afridi) हों या फिर पूर्व तेज़ गेंदबाज़ सोहेल तनवीर (Sohail Tanveer) , कई पाकिस्तानी दिग्गजों ने अपने शानदार खेल से सभी को प्रभावित किया  है.

लेकिन 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमलों में पाकिस्तानी संपर्कों के सामने आने के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय संबंध बिगड़ते चले गए. जिसका नतीजा ये रहा कि आईपीएल के पहले सीज़न के बाद से पाकिस्तानी खिलाड़ी आईपीएल में खेलते हुए नज़र नहीं आए. इस लेख में हम बात करेंगे मौजूदा दौर के पाकिस्तानी क्रिकेटर्स की जिन्हें अगर आईपीएल में मौका मिलता तो अपने खेल से सभी को प्रभावित करते.

बाबर आज़म

IPL 2021

पंजाब के लाहौर से तअल्लुक रखने वाले 26 वर्षीय नौजवान बल्लेबाज़ और टीम के कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam) ने पाकिस्तान के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत 2015 में की थी. 5 सालों के अंतरराष्ट्रीय करियर में बाबर ने टी20 इंटरनेशनल में 47 मैच खेले हैं. इन मैचों में उन्होंने 48.05 के  शानदार बल्लेबाज़ी औसत से 1730 रन बनाए हैं.

इसके अलावा पाकिस्तान की घरेलू क्रिकेट में भी बाबर ने काफ़ी शानदार  प्रदर्शन कर  रहे हैं. जिस तरह की क्रिकेट पाकिस्तानी कप्तान  ने पिछले कुछ सालों में खेली है उसे देख कर ये कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि अगर वो इस समय आईपीएल का हिस्सा होते तो यक़ीनन कोई न कोई टीम बड़ी बोली लगाती.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

Umesh Sharma

Everything under the sun can be expressed in written form. So, I am practicing the same since the time I hold my consciousness and came to know pen and paper. Apart from being Writer, Journalist or...