आईपीएल 2021

आईपीएल 2021 में अभी तक कई ऐसे खिलाड़ी रहे हैं, जिन्हें प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिला है. ये खिलाड़ी भारत आए तो थे बेहतर प्रदर्शन करके अपने फैन्स और टीम मालिकों का दिल जीतने मगर अभी भी आईपीएल 2021 में अपनी बारी आने का इंतजार कर रहे हैं. एक तरह से इन खिलाड़ियों के टीम मालिकों ने उन्हें टूरिस्ट बना दिया है. तो चलिए नजर डालते हैं ऐसे ही पाच विदेशी खिलाड़ियों पर.

1-एनरिच नोर्त्जे

आईपीएल 2021

आईपीएल के पिछले सीजन में 16 मैच खेलकर 22 विकेट झटकने वाले एनरिच नोर्त्जे को अभी तक आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी है. न्यूजीलैंड के इस गेंदबाज ने अभी तक अपना सारा वक्त बेंच पर ही बैठ कर बिताया है. ये बड़ी हैरत की बात है कि बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद भी उन्हें अभी तक आईपीएल 2021 में अपना जौहर दिखाने का मौका नहीं मिला है.

2-फिन एलन

आईपीएल 2021

 

आरसीबी के विकेटकीपर बल्लेबाज फिन एलन को भी उनकी फ्रेंचाइजी ने बिल्कुल टूरिस्ट बना दिया है. एलन भी आईपीएल 2021 में अभी तक प्लेइंग इलेवन में अपनी पारी आने का इंतजार कर रहे हैं. मौजूदा स्थित को देखते हुए आगे भी उनके प्लेइंग इलेवन में जगह पाने की उम्मीद बेहद कम ही है. एलन पहली बार आईपीएल खेलने बाहर आए हैं. यानी अभी तक उनको डेब्यू मैच खेलने का भी मौका नहीं मिला है.

3-लॉकी फर्ग्युसन

आईपीएल 2021

केकेआर के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन भी अभी तक आईपीएल 2021 में टूरिस्ट बने हुए हैं. हालांकि उनको प्लेइंग इलेवन में आने वाले मैचों में जगह दिए जाने की खबरे आर रही हैं, लेकिन अभी फिल्हाल वो बेंच पर ही वक्त बिता रहे हैं. अपनी तेज गति से बल्लेबाजों को चौकाने वाले लॉकी न्यूजीलैंड के अहम तेज गेदबाज हैं. लॉकी ने अभी तक आईपीएल करियर में 14 मैच खेलते हुए 11 विकेट लिए हैं.

4-सैम बिलिंग्स

आईपीएल 2021

दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स का भी यही हाल है. आईपीएल में सैम ने अभी तक कुल 22 मैच खेलते हुए 3 अर्धशतकों की मदद से 334 रन बनाए हैं , मगर फिल्हाल दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन में उनके लिए जगह नहीं है. सैम बिलिंग्स का ये इंतजार कब खत्म होगा ये टीम मैनेजमेंट और कप्तान पर निर्भर करता है.

5-टिम सेफर्ट

5 विदेशी खिलाड़ी जिन्हें आईपीएल 2021 में फ्रेंचाइजियों ने बना दिया है टूरिस्ट, अब तक नहीं दिया प्लेइंग इलेवन में मौका 1

न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सेफर्ट को इस बार केकेआर ने मिनी ऑक्शन में 50 लाख रूपए में खरीदा था, लेकिन अभी तक टीम मालिको ने उन्हें पूरी तरह से नजरअंदाज किया है. प्लेइंग इलेवन में जगह मिलने की आस देख रहे. टिम सेफर्ट को बेहद ही प्रतिभाशामी बल्लेबाज माना जाता है.