IPL 2021: आकाश चोपड़ा ने किया दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग XI का चुनाव, इन 2 दिग्गज खिलाड़ियों को किया बाहर 1

IPL 2021 से पहले इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान श्रेयस अय्यर के कंधों पर चोट लग गई थी। उनके चोटिल हो जाने के बाद अब दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान की जिम्मेदारी युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत के हाथों में सौंप दी गई है। बता दें कि, आई पी एल 2020 में श्रेयस अय्यर की कप्तानी के दौरान टीम फाइनल तक तो पहुंच गई थी, लेकिन टीम को मुंबई इंडियंस ने हार का सामना करवाया था।

इसके बाद अब टीम को जीत दिलाने की जिम्मेदारी ऋषभ पंत के कंधों पर आ गई है। फिलहाल इस बार दिल्ली टीम का चुनाव भारतीय टीम के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा के द्वारा किया गया है, जिसमें स्टीव स्मिथ को शामिल नहीं किया गया। वहीं पृथ्वी शॉ और शिखर धवन का चुनाव सलामी बल्लेबाज के तौर पर किया गया है।

IPL 2021: आकाश चोपड़ा ने किया दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग XI का चुनाव, इन 2 दिग्गज खिलाड़ियों को किया बाहर 2

प्लेइंग इलेवन में शिखर धवन और पृथ्वी शॉ का नाम शामिल

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने पिछले सत्र में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर अपना स्थान दर्ज करवाया था। जहां पर उन्होंने 618 रन बनाए थे। इतना ही ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और 98 तथा 67 रन बनाए थे।

बल्लेबाज के तौर पर आकाश चोपड़ा के द्वारा पृथ्वी शॉ को भी टीम में शामिल किया गया है। विजय हजारे ट्रॉफी में पृथ्वी शॉ काफी ज्यादा फॉर्म नजर आते हैं, उन्होंने 827 रन बनाकर वापसी भी की।

अमित मिश्रा या अक्षर पटेल

आकाश चोपड़ा के द्वारा तीसरे नंबर पर अजिंक्य रहाणे को वरीयता दी गई है, जो कि स्टीव स्मिथ की जगह पर होंगे। इस बार ऋषभ पंत दिल्ली कप्तान की जिम्मेदारी संभालने वाले हैं, जो कि चौथे नंबर पर मैदान में उतरेंगे। स्पिन गेंदबाजी की बात की जाए तो प्लेइंग इलेवन में आर अश्विन को शामिल करने का फैसला लिया गया है। इसके अलावा अमित मिश्रा और अक्षर पटेल में से एक स्पिनर को टीम में शामिल करने का निर्णय लिया जाएगा।

IPL 2021: आकाश चोपड़ा ने किया दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग XI का चुनाव, इन 2 दिग्गज खिलाड़ियों को किया बाहर 3

क्रिस वोक्स और स्टीव स्मिथ को मिल सकता है मौका

तेज़ गेंदबाज के तौर पर दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से दक्षिण अफ्रीका से कागिसो रबाडा और एनरिच नॉर्किया मुंबई पहुंच चुके हैं। जहां पर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए दोनों ही खिलाड़ी को 7 दिन तक होटल में ही रहना पड़ेगा। इन खिलाड़ियों को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलने का मौका नहीं मिल सकेगा।

इसके अलावा मार्कस स्टोइनिस और शिमरोन हेटमायर को भी खेलने का मौका दिया जा रहा है। कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्त्जे के क्वारंटाइन के चलते क्रिस वोक्स और स्टीव स्मिथ को भी खेलने का मौका दिया जा सकता है।

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन

पृथ्वी शॉ
शिखर धवन
ऋषभ पंत (कप्तान)
अजिंक्य रहाणे
अक्षर पटेल/अमित मिश्रा
शिमरोन हेटमायर
ईशांत शर्मा/उमेश यादव
मार्कस स्टोइनिस
एनरिच नोर्त्जे
रविचंद्रन अश्विन
कगिसो रबाडा