IPL 2021 : धोनी या पोलार्ड नहीं, फ़ैंस ने इस खिलाड़ी को माना आईपीएल इतिहास का बेस्ट फ़िनिशर 1

कोरोना महामारी के साये में शुरु हुए आईपीएल 2021 (IPL 2021) पर आखिरकार इस वायरस की गाज़ गिर गई है. कोलकाता नाइट राइडर्स कैंप के 2 खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव पाए जाने के बाद संक्रमण अन्य खिलाड़ियों और सदस्यों तक भी पहुंचा जिसकी वजह से पूरे सीज़न को बीच में ही स्थगित करना पड़ा.

इसके अलावा अगर बात करें आईपीएल 2021 (IPL 2021) में खेली गई क्रिकेट की तो वो वाक़ई शानदार दर्जे की खेली गई है. इसी सिलसिले में क्रिकेट फ़ैंस के बीच एक सर्वे किया गया जिसमें उनसे आईपीएल इतिहास के सर्वश्रेष्ठ फ़िनिशर के बारे में पूछा गया. जिसके बाद फ़ैंस ने इस सर्वे में अपनी राय देते हुए खिलाड़ियों के लिए वोट है.

फ़ैंस ने डिविलियर्स को माना बेस्ट फ़िनिशर, मिले 46 फ़ीसद वोट

IPL 2021

दरअसल, एक निजी क्रिकेट वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफ़ो ने एक सर्वे किया जिसमें उसने दर्शकों से पूछा कि आईपीएल इतिहास का सर्वश्रेष्ठ फ़िनिशर किस खिलाड़ी को माना जाए. इस सर्वे में कई क्रिकेट फ़ैंस ने अपने-अपने पसंदीदा दिग्गज बल्लेबाज़ों को वोट किया.

इस सर्वे में 4 मुख्य विकल्पों में पूर्व सीनियर भारतीय कप्तान एमएस धोनी, पूर्व सीनियर दक्षिण अफ़्रीकी कप्तान एबी डिविलियर्स (Ab de Villiers) , वेस्टइंडीज़ के विस्फ़ोटक ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) और वेस्टइंडीज़ के ही सीनियर ऑलराउंडर आंद्रे रसल (Andre Russell) के नाम शामिल थे. इस दौरान सबसे ज़्यादा 46 प्रतिशत वोट डिविलियर्स को मिले.

दूसरे नंबर माही, आंद्रे रसल को मिले सबसे कम वोट

IPL 2021 : धोनी या पोलार्ड नहीं, फ़ैंस ने इस खिलाड़ी को माना आईपीएल इतिहास का बेस्ट फ़िनिशर 2

दूसरे नंबर पर पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) का नाम है. माही को इस सर्वे में कुल 32 प्रतिशत वोट मिले. वहीं पोलार्ड को 16 प्रतिशत तो आंद्रे रसल को 4 प्रतिशत वोट मिले. दरअसल, क्रिकइंफ़ो ने ये सर्वे आईपीएल 2021 (IPL 2021) का सीज़न स्थगित होने से पहले किया था.

आईपीएल 2021 (IPL 2021) में इन 4 दिग्गज खिलाड़ियों के प्रदर्शन की बात करें तो चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी को छोड़ कर बाकी 3 दिग्गज बल्लेबाज़ों ने किसी न किसी मैच अपना दम ज़रूर दिखाया. चेन्नई के ही खिलाफ़ 200 से ऊपर के लक्ष्य को हासिल करते हुए पोलार्ड की 87 रनों की पारी ने मुंबई की जीत में अहम भूमिका निभाई थी.

ESPN CricInfo द्वारा किया गया सर्वे….

IPL 2021 : धोनी या पोलार्ड नहीं, फ़ैंस ने इस खिलाड़ी को माना आईपीएल इतिहास का बेस्ट फ़िनिशर 3

14वाँ सीज़न बीच में हुआ स्थगित, सवालों के घेरे में बीसीसीआई

IPL 2021 : धोनी या पोलार्ड नहीं, फ़ैंस ने इस खिलाड़ी को माना आईपीएल इतिहास का बेस्ट फ़िनिशर 4

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के पूरे सीज़न के बीच में ही स्थगित होने के बाद अब कयास लगाए जा रहे हैं कि इसके बचे हुए हिस्से का आयोजन आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) के बाद किया जाएगा. हालांकि इस दौरान बीसीसीआई (BCCI) की आयोजन सक्षमता यानी ऑर्गेनाइज़िंग कॉम्पटेंसी पर भी सवाल उठ रहे हैं.