IPL 2021- इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की ओर से आया बड़ा बयान, कहा घर लौटने वाले खिलाड़ियों को करना होगा ये काम! 1

इंडिया के विभिन्न राज्य इस समय कोरोना की चपेट में हैं. इसी बीच आईपीएल के भी कई टीमों के खिलाड़ियों को कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया था, जिसके बाद आईपीएल को बीसीसीआई की ओर से रद्द करने का फैसला लिया गया है, जिसके बाद विश्व के विभिन्न क्रिकेट बोर्ड कड़ा रुख अख्तियार कर रहे हैं.

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की ओर से आया ये बयानः

IPL 2021- इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की ओर से आया बड़ा बयान, कहा घर लौटने वाले खिलाड़ियों को करना होगा ये काम! 2

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के प्रवक्ता की ओर से कहा गया है कि हम आईपीएल खेल रहे इंग्लैंड के 11 खिलाड़ियों को आईपीएल छोड़ने के लिए नहीं कहेंगे. लेकिन हम उन पर नजर रखे हुए हैं. इसके साथ ही हम खिलाड़ियों और स्टाफ के साथ संपर्क में हैं. जहां तक आईपीएल खेलने की बात है तो ये खिलाड़ियों को खुद ही फैसला करना होगा.

आस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने बढ़ाई खिलाड़ियों की मुश्किलेंः

BCCI

हमने खिलाड़ियों को अपनी ओर से विकल्प दिया है कि या तो आईपीएल खेलना जारी रखें या फिर अगर वो आईपीएल छोड़कर इंग्लैंड आना चाहते हैं तो उन्हें 10 दिन के क्वारंटाइन में रहना होगा. हालांकि इंग्लैंड के खिलाड़ियों को तो ये विकल्प मिला है कि लेकिन आस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड के खिलाड़ियों को तो बहुत दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है.

सिडनी मार्निंग हेराल्ड की एक रिपोर्ट के अनुसार संघीय सरकार भारत से आस्ट्रेलिया में प्रवेश करने वाले किसी भी व्यक्ति पर जुर्माना लगाने और उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाई पर विचार कर रही है. गौरतलब है कि आस्ट्रेलिया की ओर से 14 खिलाड़ी आईपीएल में भाग ले रहे हैं.

कई खिलाड़ी हैं कोरोना पॉजिटिव

IPL 2021- इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की ओर से आया बड़ा बयान, कहा घर लौटने वाले खिलाड़ियों को करना होगा ये काम! 3

सोमवार को आईपीएल के कोलकाता और आरसीबी के मध्य होने वाले मैच के पहले ये पता चला कि कोलकाता के कई खिलाड़ी पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके बाद ही मैच को स्थगित करने का फैसला लिया गया. इसके साथ ही साथी खिलाड़ी और सदस्य आइशोलेशन में चले गए. इसके साथ ही आईपीएल के बायो बबल पर भी सवाल उठने लगे.

इतना ही नहीं पिछले कुछ दिनों में जो भी टीमें कोलकाता के साथ मैच खेली हैं, उनकी भी सुरक्षा पर सवाल उठने लगे हैं. इसी बीच चेन्नई सुपरकिंग्स के सपोर्ट स्टाफ के दो लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. बीसीसीआई ने इस दौरान दिल्ली कैपिटल्स को भी क्वारंटाइन रहने के लिए कहा है.