IPL 2021: कगिसो रबाडा का फॉर्म में न होने की वजह से लगातार हार रही है दिल्ली कैपिटल्स: ब्रायन लारा 1

इस सीजन आईपीएल में उम्दा खेल दिखाने वाली दिल्ली कैपिटल्स अपने पहले खिताब से अभी भी दो कदम दूर खड़ी है। चेन्नई सुपर किंग्स से पहला क्वॉलीफायर हारने के बाद अब वह दूसरे क्वॉलीफायर में बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ दूसरे क्वॉलीफायर में उतरेगी। इस सीजन में सीएसके पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है। टूर्नामेंट के दूसरे हाफ में अपने ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस की चोट से परेशान दिल्ली को अब अपने स्टार तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा की खराब फॉर्म की चिंता भी सताने लगी है। वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा ने कहा कि दिल्ली की टीम अपने इस खिलाड़ी लय में देखने के लिए बेताब होगी।

पिछले 4 मैचों में नहीं ले पाए एक भी विकेट

IPL 2021: कगिसो रबाडा का फॉर्म में न होने की वजह से लगातार हार रही है दिल्ली कैपिटल्स: ब्रायन लारा 2

ब्रायन लारा के हिसाब से दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा का लय में नहीं होना टीम के लिए इंडियन प्रीमियर लीग के नॉकआउट चरण में चिंता की बात है। महान बल्लेबाज ब्रायन लारा आईपीएल के क्रिकेट प्रसारक चैनल स्टार स्पोर्ट्स के खास शो ‘सिलेक्ट डगआउट’ में चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कहा,

“उन्होंने दिल्ली को प्लेआफ में पहुंचने में बहुत बड़ी भूमिका निभाई, उन्होंने धीमी गेंदों के साथ बीच और आखिरी के ओवरों में बहुत सारे विकेट हासिल किए है लेकिन पिछले कुछ मैचों से वह ऐसा नहीं कर पा रहे है। वो अपने हमवतन एनरिच नार्त्जे के साथ दिल्ली की फ्रेंचाइजी के मुख्य गेंदबाज है। जब नार्त्जे अपना काम शानदार तरीके से कर रहे हैं। तो आप चाहते है कि रबाडा की तरह का विश्वस्तरीय गेंदबाज वैसा ही प्रदर्शन करें जैसा कि उसने पिछले टूर्नामेंट में किया था। इससे टीम को थोड़ी चिंता हो रही होगी। मुझे लगता है कि दिल्ली की टीम रबाडा को फिर से लय हासिल करते देखना पसंद करेगी।”

पिछले सत्र में टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज रबाडा मौजूदा सत्र में उस लय को दोहराने में नाकाम रहे हैं। रबाडा पिछले 4 मैचों से एक विकेट भी नहीं निकाल पाए हैं।