IPL 2021: बीसीसीआई ने लिया बड़ा फैसला रद्द हुआ बचा हुआ आईपीएल, जानिए कब शुरू होगा दोबारा से टूर्नामेंट 1

देश में बढ़ते कोरोना संकट और उसके प्रकोप को देखते हुए इंडियन प्रीमियर लीग के बचे हुए मुकाबलों को सस्पेंड कर दिया गया है. आईपीएल के 14 वें सीजन के लिए 6 आयोजन स्थलों को शामिल किया गया था, जिनमें अहमदाबाद, बैंगलूरु, चेन्नई, दिल्ली, कोलकाता और मुंबई शामिल थे. अभी तक चेन्नई और मुंबई ने अपने मैचों की मेजबानी की है.

बीसीसीआई के वाइस प्रेसीडेंट राजीव शुक्ला ने दी जानकारीः

IPL

अहमदाबाद और दिल्ली बाकी बचे मैचों की मेजबानी कर रहे हैं. इस बात की जानकारी बीसीसीआई के वाइस प्रेसीडेंट राजीव शुक्ला ने दी है. उन्होंने एएनआई के माध्यम से ट्वीट कर जानकारी दी है. गौरतलब है कि हाल ही में कोलकाता नाइट राइडर्स के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और तेज गेंदबाज संदीप वारियर कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.

केकेआर और चेन्नई के कई खिलाड़ी और सदस्य थे पॉजिटिव

IPL 2021: बीसीसीआई ने लिया बड़ा फैसला रद्द हुआ बचा हुआ आईपीएल, जानिए कब शुरू होगा दोबारा से टूर्नामेंट 2

इसके बाद आईपीएल के 14 वें सीजन में मैच शुरु होने के महज 7 घंटे पहले ही मैच को टाल दिया गया था. इससे पहले चेन्नई सुपरकिंग्स के गेंदबाजी कोच बालाजी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सीएसके और राजस्थान रायल्स के बीच बुधवार को होने वाले मैच को स्थगित कर दिया गया था.

नई तारीखों का जब ऐलान होगा बता दिया जाएगाः

IPL 2021: बीसीसीआई ने लिया बड़ा फैसला रद्द हुआ बचा हुआ आईपीएल, जानिए कब शुरू होगा दोबारा से टूर्नामेंट 3

सोमवार को कोलकाता और बैंगलोर के बीच होने वाले मैच को भी केकेआर के दो खिलाडियों के पॉजिटिव निकलने के बाद स्थगित कर दिया गया था. इसके बाद से ही आईपीेएल को सस्पेंड करने की मुहिम ने जोर पकड़ लिया था.

भारत के पूर्व क्रिकेटर आजाद ने तो यहां तक कह दिया था कि आईपीएल को तुरंत बंद कर देना चाहिए. बायो बबल होने के बाद कोरोना की एंट्री हो गई ये वाकई में खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर चिंता का विषय है.

इसके साथ ही क्रिकेट के खई दिग्गजों ने ये भी सवाल उठाए थे कि अगर आईपीएल दूसरे शहरों में कराया जाता है तो क्या गारंटी है कि बबल खिलाड़ियों को सुरक्षा मुहैया करा पाएगा.