IPL 2021: खिलाड़ियों के बायो बबल में कोरोना पॉजिटिव मिलने पर आईपीएल को रद्द करने पर बीसीसीआई ने लिया ये बड़ा फैसला 1

कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आज होने वाले आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 30वें मैच को कोरोना महामारी की वजह से आगे के लिए टाल दिया गया. इसके पीछे वजह बताई जा रही है कि केकेआर (KKR) खेमे के कुछ खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है.

इसी सिलसिले में इस खबर के आने के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि आईपीएल 2021 (IPL 2021) रद्द हो सकता है. इस मसले को लेकर तमाम तरह की अटकलें जोरों पर थी. लेकिन अब इसी ख़बर को लेकर एक बड़ा खुलासा सूत्रों के हवाले से हुए जिसके बाद पूरी बहस को लेकर स्थिति साफ़ हो चुकी है.

आईपीएल 2021 को रद्द करने को लेकर बीसीसीआई में कोई बातचीत नहीं

IPL 2021

स्पोर्ट्स टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल (IPL 2021) के रद्द होने की खबर को लेकर अपडेट ये सामने आई है कि बीसीसीआई इस बारे में फिलहाल कोई बात नहीं कर रहा है. जिसके बाद स्थिति कुछ इस तरह साफ़ होती नज़र आ रही है कि केकेआर और आरसीबी के बीच रद्द हुआ ये मैच जल्द ही खेला जा सकता है.

इसके अलावा ये भी तय माना जा रहा है कि बाकी के शेड्यूल्ड मैच अपने तय समय पर ही खेले जा सकते हैं. लेकिन अगर आईपीएल रद्द होता है तो इसका भारी नुकसान ब्रॉडकास्टर्स को हो सकता है. इस बारे में बीसीसीआई जल्द ही कुछ विचार कर सकता है.

कोरोना के साये में ही शुरु हुआ था आईपीएल

IPL 2021: खिलाड़ियों के बायो बबल में कोरोना पॉजिटिव मिलने पर आईपीएल को रद्द करने पर बीसीसीआई ने लिया ये बड़ा फैसला 2

अभी तक आईपीएल 2021 (IPL 2021) के इस सीज़न में कुल 29 मैच खेले जा चुके हैं. ये सभी मैच बायो सिक्योर्ड वातावरण में खेले गए हैं. खिलाड़ियों को भी आईपीएल की शुरुआत से पहले क्वारंटाइन में रहने के निर्देश दिए गए थे. इस दौरान कुछ खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव भी आई जिसकी वजह से उन्हें बाहर बैठना पड़ा और आइसोलेशन से गुज़रना पड़ा.

कोरोना महामारी की बात करें तो बीते कुछ दिनों में इसकी दूसरी लहर ने पूरे भारत में कहर मचाया हुआ है. इसी दौरान ऑक्सीजन की कमी से भी हजारों लोगों को अपनी जान गंवानी पडी है. जिसके बाद आईपीएल में खेल रहे कई खिलाड़ियों ने भारत में ऑक्सीज़न की समस्या को दूर करने के  लिए दान भी किया था.

आईपीएल 2021 में अभी तक खेली गई है शानदार क्रिकेट

IPL 2021: खिलाड़ियों के बायो बबल में कोरोना पॉजिटिव मिलने पर आईपीएल को रद्द करने पर बीसीसीआई ने लिया ये बड़ा फैसला 3

क्रिकेट के नज़रिए से बात करें तो आईपीएल 2021 (IPL 2021) में अभी तक काफ़ी रोमांचक क्रिकेट देखने को मिली है. इस दौरान गेंदबाज़ों और बल्लेबाज़ों. दोनों ने ही अपने प्रदर्शन से सभी को अच्छा खासा प्रभावित किया है. इस साल ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की रेस भी बेहद रोचक रही है.

तेज़ गेंदबाज़ों में दिल्ली के आवेश खान (Avesh Khan) , बैंगलोर के हर्षल पटेल (Harshal Patel) और पंजाब किंग्स के हरप्रीत ब्रार (Harpreet Brar) ने अपने शानदार खेल से तमाम क्रिकेट एक्सपर्ट्स का ध्यान अपनी ओर खींचा है. बल्लेबाज़ी में देखें तो दिल्ली के ही सीनियर बल्लेबाज़ शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और चेन्नई के फ़ाफ़ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) के साथ ही युवा पृथ्वी शॉ ने भी बेहद शानदार बल्लेबाज़ी की है.

Umesh Sharma

Everything under the sun can be expressed in written form. So, I am practicing the same since the time I hold my consciousness and came to know pen and paper. Apart from being Writer, Journalist or...