IPL 2021 COACH SALARY: आईपीएल 2021 के सभी टीमों के कोच की सैलरी, सबसे ज्यादा पैसा देती है ये फ्रेंचाइजी 1
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2021 शुरू होने में अब बस कुछ समय ही और बचा है. ऐसे में आईपीएल को लेकर चर्चा न हो ऐसा कैसे हो सकता है. आईपीएल को कैशरीच लीग के नाम से भी जाना जाता है. कैशरीच लीग मतलब ऐसा लीग जिसमे पैसो की बरसात होती हो. आईपीएल का हिस्सा बनने के लिए बड़ा से बड़ा खिलाड़ी भी उत्साहित रहता है, क्योंकि इस टूर्नामेंट में उन्हें इतना ज्यादा पैसा मिलता है, जिससे वो पुरे साल घर में बैठ बिना कोई टूर्नामेंट खेले अपना और अपने परिवार का खर्च शाही तरीके से चला सकते हैं.

आईपीएल में कप्तान और कोच की भूमिका सबसे बड़ी होती है. किसी टीम को जीताने में उसके लीडर महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, ऐसे में सभी टीम अपने लिए बेस्ट कैप्टन का चुनाव करती हैं, तो वहीं कोच पर भी फ्रेंचाइजी खूब पैसे लुटाती हैं. आज हम आपकों अपने इस लेख में यही बताने जा रहे हैं, कि आईपीएल के इस सीजन में कौन सी टीम का कौन कोच होगा और उसके लिए उन्हें कितनी धनराशी दी जाएगी.

रिकी पोंटिंग (दिल्ली कैपिटल्स) : 3.4 करोड़

IPL 2021 COACH SALARY: आईपीएल 2021 के सभी टीमों के कोच की सैलरी, सबसे ज्यादा पैसा देती है ये फ्रेंचाइजी 2

रिकी पोंटिंग क्रिकेट इतिहास के सबसे सफलता कप्तान में से एक हैं. रिकी पोंटिंग ने अपनी कोचिंग में मुंबई इंडियंस को साल 2015 का चैंपियन बनाया था. इसके बाद वो मुंबई इंडियंस के कोच के तौर पर भी टीम के साथ जुड़े हुए थे, लेकिन अचानक से उन्होंने इस फ्रेंचाइजी को छोड़ने का फैसला किया.

इसके बाद रिकी पोंटिंग ने वर्ष 2017 में दिल्ली कैपिटल्स ज्वाइन की, जिसके बाद से अब तक वह टीम के मुख्य कोच हैं. वह एक सीजन का दिल्ली कैपिटल्स से करीब 3.4 करोड़ रूपये लेते हैं. आईपीएल 2021 में वह अपनी शानदार कोचिंग के जरिये दिल्ली कैपिटल्स को पहली बार आईपीएल का चैम्पियन बनाना चाहेंगे.

महेला जयवर्धने (मुंबई इंडियंस) : 2.25 करोड़

IPL 2021 COACH SALARY: आईपीएल 2021 के सभी टीमों के कोच की सैलरी, सबसे ज्यादा पैसा देती है ये फ्रेंचाइजी 3

महेला जयवर्धने श्रीलंका क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल बल्लेबाजों में शामिल हैं. महेला क्रिकेट इतिहास के उन चुनिन्दा खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्होंने टेस्ट और वनडे दोनों में ही 10 हजार से अधिक रन बनायें हैं.

महेला जयवर्धने बल्लेबाज के रूप में आईपीएल के पहले 6 सीजन दिल्ली डेयरडेविल्स, किंग्स इलेवन पंजाब और कोचि टस्कर्स केरला के लिए खेल चुके हैं.

जयवर्धने वर्ष 2017 से मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों को बतौर मुख्य कोच प्रशिक्षित कर रहे हैं. वह अपनी कोचिंग में मुंबई इंडियंस को 2017, 2019 और 2020 में आईपीएल का ख़िताब भी जीता चुके हैं. वह एक सीजन के 2.25 करोड़ रूपये मुंबई इंडियंस से लेते हैं.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse