IPL 2021 : कोविड संकट के बीच दिल्ली में होने वाले अगले 2 मैचों पर विचार कर सकता है बीसीसीआई 1

आईपीएल 2021 (IPL 2021) से कुछ हफ़्तों पहले कोरोना की वजह से अचानक बढ़ी अव्यवस्था के बाद पाकिस्तान सुपर लीग को बीच में ही रोकना पड़ा था. इसके बाद आईपीएल के 14वें सीज़न के साथ भी कुछ ऐसी ही स्थिति बनती नज़र आ रही है. कोविड की वजह से बीते कुछ दिनों में कई खिलाड़ी बीच में ही आईपीएल को छोड़ कर अपने देश वापस लौट चुके हैं.

इसी सिलसिले में आज यानी 3 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बीच होने वाले आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 30वें मैच को कोविड की वजह से टाल दिया गया है. इस मैच के टलने के बाद अब दिल्ली में होने वाले 2 मैचों को लेकर भी बीसीसीआई के हवाले से एक बड़ी ख़बर आई है.

दिल्ली में होने वाले अगले 2 मैचों पर विचार कर रहा बीसीसीआई

IPL 2021

एक मैच आगे के लिए टला और आईपीएल 2021 (IPL 2021) के रद्द होने को लेकर तमाम तरह की अटकलें और कयास लगाए जा रहे हैं. इसी सिलसिले में बीसीसीआई की तरफ़ से भी कई अलग-अलग बयान दिए जा चुके हैं. हालांकि बोर्ड और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की तरफ़ से इस मसले को लेकर किसी भी तरह की आधिकारिक घोषणा का इंतज़ार है.

लेकिन इसी बीच न्यूज़ एजेंसी पीटीआई ने बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट किया है कि “अभी यहाँ इस तरह की चर्चाएं चल रही हैं कि क्या दिल्ली में अगले 2 मैचों को कराना सेफ़ रहेगा या नहीं” जिसके बाद दिल्ली में होने वाले अगले मैचों को लेकर भी संकट के बादल मंडराने लगे हैं.

पूर्व दिग्गज माइकल स्लेटर ने छोड़ा कमेंट्री पैनल, बीच में ही लौटे वापस

IPL 2021

एंड्रयू टाई, केन रिचर्डसन और एडम ज़ाम्पा (Adam Zampa) के आईपीएल 2021 (IPL 2021) को बीच में छोड़ कर जाने के बाद पूर्व दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर माइकल स्लेटर (Michael Slater) के भी आईपीएल को बीच में छोड़ कर मालदीव जाने की ख़बर आ रही है. ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के हवाले से आई इस ख़बर के बाद अब 14वें सीज़न को लेकर बीसीसीआई के लिए सोचने की स्थिति आ चुकी है.

भारत के एक निजी क्रिकेट न्यूज़ प्लैटफ़ॉर्म क्रिकट्रैकर ने ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट “द ऑस्ट्रेलियन” के हवाले से इक ख़बर को लेकर कहा है कि माइकल स्लेटर (Michael Slater) बायेबबल छोड़ चुके हैं.  इसके अलावा सूत्रों की मानें तो स्लेटर मालदीव के लिए निकल चुके हैं. जिसके बाद आईपीएल के बचे हुए हिस्से में वो कमेंट्री पैनल का हिस्सा नहीं होंगे.

इससे पहले कई ऑस्ट्रेलियाई छोड़ चुके हैं आईपीएल 2021

IPL 2021 : कोविड संकट के बीच दिल्ली में होने वाले अगले 2 मैचों पर विचार कर सकता है बीसीसीआई 2

जहाँ तक आईपीएल 2021 (IPL 2021) को बीच में छोड़ कर जाने का मसला है तो कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इससे पहले 14वें सीज़न को बीच में छोड़ कर जा चुके हैं. जिन खिलाड़ियों ने आईपीएल छोड़ा उनमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के एडम ज़ाम्पा (Adam Zampa) और केन रिचर्डसन (Kane Richardson) के अलावा राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के एंड्रयू टाई भी शामिल हैं.

Umesh Sharma

Everything under the sun can be expressed in written form. So, I am practicing the same since the time I hold my consciousness and came to know pen and paper. Apart from being Writer, Journalist or...