सैमसन द्वारा मौरिस को स्ट्राइक न देना सही या गलत, टीम डायरेक्टर संगकारा ने दिया जवाब 1

आईपीएल की टीम पंजाब किंग्स के खिलाफ आखिरी गेंद पर क्रिस मौरिस को स्ट्राइक न देने को लेकर कप्तान संजू सैमसन को डायरेक्टर कुमार संगकारा ने सही कहा है। उनका कहना है कि, संजू सैमसन को इस बात का पूरा यकीन था कि, वह आखिरी गेंद पर छक्का लगाएंगे। आखिरी गेंद पर वह 2 या 3 गज से चूक गए वरना गेंद बाउंड्री के पार भी जा सकती थी। उन्होंने मैच की समाप्ति की जिम्मेदारी भी खुद पर ले रही थी। मुझे उनका यह फैसला बिल्कुल सही लगा।

सैमसन द्वारा मौरिस को स्ट्राइक न देना सही या गलत, टीम डायरेक्टर संगकारा ने दिया जवाब 2

उन्होंने कहा कि, जब आप फार्म में होते हैं और आपको विश्वास होता है कि, आप इन को अच्छी तरह से खेल सकते हैं तो आपको जिम्मेदारी लेनी चाहिए। संजू सैमसन को ऐसा करते देखना काफी ज्यादा उत्साहजनक था। कभी-कभी चूक हो जाती है लेकिन मेरे लिए खिलाड़ियों का विश्वास और समर्पण काफी ज्यादा महत्वपूर्ण है। क्योंकि वह पहले से जानते हैं कि, उनकी क्षमता कितनी ज्यादा है। संजू सैमसन कुछ ही दूरी पर छक्का लगाने से चूक गए। मुझे इस बात की पुरी उम्मीद है कि वह अगली बार अपनी गेंद को 10 गज की सीमा रेखा के पार जरूर भेजेंगे।

“वह साधारण खिलाड़ी है। मुझे पता है कि जब भी कोई खिलाड़ी अच्छी शुरुआत करता है तो उसकी स्थिरता पर सवाल खड़े होते हैं, लेकिन मैच की दरें बदलती रहती हैं और जरूरत के हिसाब से बदलना भी होता है। एक बार आप को खतरा उठाना भी जरूरी होता है। जब आप इसके पर को समझेंगे तो आप निरंतरता देख सकते हैं। इस दौरान परिस्थितियों की बजाए आपको खुद को लय में लाना आवश्यक होगा”।

सैमसन द्वारा मौरिस को स्ट्राइक न देना सही या गलत, टीम डायरेक्टर संगकारा ने दिया जवाब 3

राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच हुए मुकाबले के दौरान पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। जहां पर 20 ओवर में पंजाब ने 6 विकेट गंवाने के बाद 221 रन हासिल किए। राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 7 विकेट गवाएं और 217 रन बनाने में सफल हुई। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स को आखिरी ओवर में जीत हासिल करने के लिए अभी 13 रन और हासिल करने थे।

पंजाब किंग्स की तरफ से अर्शदीप सिंह ने बॉलिंग करते हुए 20वें ओवर को फेंकने का फैसला लिया। 3 गेंद पर 2 रन बने तथा चौथे बॉल पे सैमसंग ने छक्का लगाया। इसके बाद क्रिस मॉरिस आउट हुए। आखिरी बॉल पर अब राजस्थान रॉयल्स को 5 रन और हासिल करना जरूरी था। सैमसंग ने इस दौरान शॉट लगाने की कोशिश की लेकिन दीपक हुड्डा ने कैच लिया। 63 गेंदों पर 119 रन बनाने के बाद सैमसंग भी आउट हो गए। इस तरह राजस्थान रॉयल्स को 4 रन से मैच के हार का सामना करना पड़ा है।