आईपीएल 2020

आईपीएल 2021 का 27वां मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया था. इस मुकाबले को अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर मुंबई इंडियंस की टीम ने 4 विकेट के अंतर से जीत लिया था और पॉइंट्स टेबल में 2 महत्वपूर्ण अंक अर्जित कर लिए थे.

मुंबई इंडियंस ने अंतिम गेंद पर हासिल किया 219 रन का लक्ष्य

आईपीएल 2021 में मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स मैच को सबसे ज्यादा देखा गया 1

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया यह मुकाबला हाई स्कोरिंग रहा था. सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 218 रन का स्कोर खड़ा किया था. चेन्नई के लिए सबसे ज्यादा अंबाती रायडू ने 27 गेंद पर 72 रन की पारी खेली थी.

इस लक्ष्य को मुंबई इंडियंस की टीम ने अंतिम गेंद पर 4 विकेट रहते हासिल कर लिया था. मुंबई इंडियंस के लिए इस मैच में कीरोन पोलार्ड ने 34 गेंद पर 87 रन की एक नाबाद पारी खेली थी. अपनी इस पारी के दौरान 6 चौके और 8 छक्के लगाए थे.

आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला मैच बना

आईपीएल 2021 में मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स मैच को सबसे ज्यादा देखा गया 2

डिज़नी स्टार के एक सूत्र ने कहा कि आईपीएल 2021 में सीएसके बनाम मुंबई इंडियंस का मैच 11.2 बिलियन मिनट देखा गया. यह आईपीएल 2021 का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला मैच था.

साथ ही यह मैच बीएआरसी इतिहास में अब तक का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला आईपीएल मिड सीज़न मैच था. इससे पहले कोई भी मैच मिड सीजन में इतना ज्यादा नहीं देखा गया था. यह निश्चित रूप से आईपीएल 2021 के लिए एक बड़ी उपलब्धि है.

सितंबर के महीने में आयोजित किये जा सकते बचे हुए 31 मैच

IPL-12: Mumbai's Beed, the Fort of Chennai, the first defeat of the season in home

आईपीएल 2021  60 में से 29 मुकाबले हुए हैं. 31 मैच और होने हैं. लीग के बचे मैच नहीं होते हैं तो बोर्ड को लगभग 2500 करोड़ रुपए का नुकसान होगा. क्रिकेट फैंस भी चाहते है कि बचा हुआ आईपीएल जल्द से जल्द खेला जाए.

हालांकि बीसीसीआई के सूत्रों की माने, तो बाकि का आईपीएल 2021 सितंबर के महीने में आयोजित हो सकता है. उसी महीने के दौरान बीसीसीआई 22-25 दिनों की विंडो तलाश रही है. हालांकि देखना दिलचस्प होगा कि कब तक आईपीएल 2021 के दूसरे पार्ट का आयोजन हो पाता है.

जहां तक आईपीएल 2021 के आयोजन की बात है, तो वह इंग्लैंड या युएई में आयोजित किया जा सकता है. दरअसल, युएई में पहले भी बायो बबल के तहत आईपीएल खेला जा चूका है.

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul