IPL 2021 PBKS vs SRH: रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 5 रन से हराया, प्लेऑफ की रेस से बाहर हुई केन विलियमसन की टीम 1

शारजाह के मैदान पर आईपीएल 2021 का 36वां मुकाबला पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया. कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया और पंजाब को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने अपने निर्धारित 20 ओवर में 126 रनों का लक्ष्य खड़ा किया. जवाब में हैदराबाद की टीम रोमांचक मुकाबले में सिर्फ 120 रन ही बना सकी और मुकाबला 5 रन से हार गई. इस हार के बाद हैदराबाद के लिए प्लेऑफ के सभी रस्ते बंद हो चुके हैं, तो वहीं पंजाब ने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद को बरकरार रखा है.

पंजाब ने दिया 126 रनों का लक्ष्य

IPL 2021 PBKS vs SRH: रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 5 रन से हराया, प्लेऑफ की रेस से बाहर हुई केन विलियमसन की टीम 2

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज़ केएल राहुल (21) और मयंक अग्रवाल (5) रन बना कर पावर प्ले में ही पवेलियन लौट गए. इसके बाद पंजाब टीम के विकेट गिरने का सिलसिला शुरु हुआ और आखिर तक चलता रहा. क्रिस गेल (14), निकोलस पूरन 8 (4), दीपक हूडा 13 (10), नाथन एलिस 12 (12) पर आउट हुए. हालंकि एडेन मार्करम ने संभल कर बल्लेबाजी की और क्रीज़ पर अपना समय लिया, लेकिन अंत में वो भी 27 रन बना कर अब्दुल समद का शिकार हो गए. हैदराबाद की ओर से जेसन होल्डर ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए.

हैदराबाद को मिली 5 रनों से हार

IPL 2021 PBKS vs SRH: रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 5 रन से हराया, प्लेऑफ की रेस से बाहर हुई केन विलियमसन की टीम 3

पंजाब के 126 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत भी खराब रही और टीम को पहले ही ओवर में डेविड वॉर्नर के रूप में एक बड़ा झटका लगा जो सिर्फ 2 रन बना कर पवेलियन लौटे. इसके बाद टीम को कप्तान केन विलियमसन 1 (6) के रूप में दूसरा बड़ा झटका लगा जो तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी को अपना विकेट दे बैठे. इसके बाद पंजाब के गेंदबाजों ने हैदराबाद के मध्य क्रम को बाँध कर रखा और कोई भी बल्लेबाज़ क्रीज़ पर टिक कर बल्लेबाजी नहीं कर सका.

लेकिन आज का दिन पूरी तरह से टीम के ऑलराउंडर जेसन होल्डर के नाम रहा, जिन्होंने 29 गेंदों पर 47 रनों की तूफानी पारी खेली और अपनी अपनी टीम को जीत दिलाने की पूरी कोशिश की. लेकिन इसके बाद भी टीम सिर्फ 120 तक के स्कोर तक ही पहुंच सकी और पंजाब ने 5 रनों से एक रोमांचक जीत दर्ज की. इस हार के साथ अब केन विलियमसन की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद के लिए प्लेऑफ में जाने के सभी रस्ते बाद हो चुके हैं.

One reply on “IPL 2021 PBKS vs SRH: रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 5 रन से हराया, प्लेऑफ की रेस से बाहर हुई केन विलियमसन की टीम”

Comments are closed.