IPL 2021: अपने पहले मैच में कोलकाता के खिलाफ नीली जर्सी में उतरेगी विराट कोहली की सेना, जाने वजह 1

आईपीएल 2021 के दुसरे चरण की शुरुवात 19 सितम्बर से चेन्नई और मुंबई के बीच होने वाले मुकाबले से होने वाली है. रॉयल चेलेंजर्स बैगलोर(RCB) अपना पहला मुकाबला 20 सितम्बर को कोलकाता के खिलाफ खेलेगी. और सबसे ख़ास बात यह है कि इस मैच में विराट कोहली की सेना मैदान पर अपने नियमित लाल जर्सी में नहीं उतरेगी और ना ही हरे जर्सी में. दरअसल बैंगलोर की टीम इस मैच में नीली जर्सी में मैदान पर दिखने वाली हैं. इसकी जानकारी आरसीबी(RCB) के ट्विटर हैंडल पर शेयर की गई है. आइये हम आपको इस रिपोर्ट(REPORT) में बताते हैं कि आखिर विराट की टीम ऐसा क्यों कर रही है.

कोविड फ्रंटलाइन वर्कर के सपोर्ट में किया ये फैसला

दरअसल बैंगलोर की टीम का नीली जर्सी में उतरने का मकसद कोविड फ्रंटलाइन वर्कर्स(Covid frontline workers) को सपोर्ट(Support) करना है. इस जर्सी को दरअसल पीपीई(PPE) किट के कलर में बनाया गया है और खिलाड़ियों के जर्सी नंबर और नाम के साथ-साथ ख़ास मैसेज भी लिखे गए हैं.

जर्सी नंबर के साथ मास्क(MASK) पहनने, वैक्सीनVACCINE) लगवाने, और हाथ धोने का भी मैसेज दिए गए हैं. जिससे लोगो में कोविड-19 को लेकर जागरूकता बनी रहे. टीम के कप्तान विराट कोहली ने बताया की बैंगलोर की फ्रेंचाईजी इस ख़ास मकसद के लिए वितीय मदद भी करेगी. आपको बता दूँ कि सामान्यतः विराट की टीम लाल जर्सी में अपने मैच खेलती हैं. तो वहीं ये टीम हर एक साल अपना एक मैच हरी जर्सी में भी खेलती है. जिसका मकसद एन्वायरमेंट को सपोर्ट करना होता है. तो वहीं इस बार आरसीबी टीम ग्रीन की जगह ब्लू जर्सी में खेलने उतरेगी.

यह जर्सी हैं बेहद ख़ास

IPL 2021: अपने पहले मैच में कोलकाता के खिलाफ नीली जर्सी में उतरेगी विराट कोहली की सेना, जाने वजह 2

आरसीबी(RCB) के खिलाड़ियों ने बताया कि ये ब्लू(BLUE) जर्सी बेहद ही ख़ास है. दरअसल 2020 से पूरी दुनिया कोविड-19 के प्रकोप से जूझ रही है. पूरी दुनिया में करोड़ो लोग इसके कारण अपनी जान गंवा चुके हैं.  कोविड-19 के चलते खिलाड़ियों को भी किसी टूर के दौरान कही बाहर जाने की अनुमति नहीं होती है. और उन्हें बायो-बबल(BIO-BUBBLE) में रह एक खेलना पड़ता है, जिसके कारण कई सारे खिलाड़ियों की मेंटल हेल्थ(Mental health) पर भी खासा प्रभाव पड़ा है. कोविड के ही कारण आईपीएल 2021 को भी बीच में रोकना पड़ा था.

One reply on “IPL 2021: अपने पहले मैच में कोलकाता के खिलाफ नीली जर्सी में उतरेगी विराट कोहली की सेना, जाने वजह”

Comments are closed.