वीरेंद्र सहवाग

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने पंजाब किंग्स के खिलाड़ी शाहरुख खान की तारीफ में कसीदे पढ़े हैं. बकौल सहवाग, शाहरुख उन्हें युवा कीरोन पोलार्ड की याद दिलाते हैं.

गौरतलब है कि पंजाब किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग 2021 की नीलामी में शाहरुख खान को 5 करोड़ 25 लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल किया था. टूर्नामेंट के स्थगित होने से पहले शाहरुख खान ने मैचों में अपने हिटिंग कौशल की झलक दिखाई है.

सहवाग ने शाहरुख खान की तारीफ में पढ़े कसीदें

वीरेंद्र सहवाग

हालांकि आईपीएल में शाहरुख खान की ओर से किसी भी मैच में बड़ी पारी नहीं देखने को मिली है, लेकिन सहवाग का मानना है कि वो बड़ी पारी खेल सकता है. सहवाग ने क्रिकबज से बातचीत के दौरान कहा कि वो हमें एक युवा पोलार्ड की याद दिलाता है.

पोलार्ड जब आईपीएल में आए थे, तो सभी टीमें अपनी टीम में शामिल करने का प्रयास कर रही थी, क्योंकि वो खड़े-खड़े छक्के मारने में माहिर हैं. शाहरुख में भी वो ही क्वालिटी दिखाई देती है.

पिछली गेंद पर क्या हुआ इससे उसे फर्क नहीं पड़ता

IPL 2021- वीरेंद्र सहवाग ने बताया उस युवा खिलाड़ी का नाम जो बन सकता है उनका उत्तराधिकारी 1

सहवाग ने कहा कि यदि उसे ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करने का मौका मिलता है, तो शाहरुख शतक भी लगा सकता है. वो एक ऐसा खिलाड़ी है, जो पिछली गेंद पर क्या हुआ इससे उसको कोई फर्क नहीं पड़ता है.

कई बल्लेबाज इस बारे में सोचते हैं कि मैं पिछली गेंद पर बीट हो गया. जो पिछली गेंद के बारे में नहीं सोचते हैं उनकी सफलता दर ज्यादा होती है. शाहरुख ने आईपीएल में मैचों के दौरान छठवें क्रम पर बल्लेबाजी की और अपने खेल से क्रिकेट के दिग्गजों को प्रभावित करने का काम किया है.

आईपीएल के मैचों में कुछ इस तरह बनाए रन

IPL 2021- वीरेंद्र सहवाग ने बताया उस युवा खिलाड़ी का नाम जो बन सकता है उनका उत्तराधिकारी 2

शाहरुख खान के इस मैचों में स्कोर की बात की जाए तो उन्होंने 6 नाबाद, 47, 15 नाबाद, 22, 13, 0 और 4 रन बनाए हैं. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 36 गेंदों में 47 रन का था. उन्होंने सीजन में 8 मैचों में कुल 107 रन बनाए हैं.

अगर उनके आईपीएल से अलग प्रर्दशन की बात की जाए, तो उन्होंने इस साल की शुरुआत में सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में तमिलनाडु के लिए 200 से अधिक रन बनाए थे. इसके बाद विजय हजारे ट्राफी में उन्होंने 5 मैचों में 198 रन बनाए थे.