IPL 2021: 25 साल का ये बल्लेबाज़ बना रहा पंजाब किंग्स को जीत का दावेदार, मैदान में होगी गेंदबाजों से टक्कर 1

IPL की टीम किंग्स इलेवन पंजाब की नई जर्सी लांच कर दी गई है। साथ ही टीम का नाम बदल कर पंजाब किंग्स कर दिया गया है। टीम की कमान केएल राहुल संभालेंगे। पंजाब की टीम में एक से बढ़कर एक खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, जिन से बेहतर प्रदर्शन की भी उम्मीद की जा रही है। इस दौरान टीम में एक और 25 साल के खिलाड़ी को जोड़ा गया है, जो कि अपनी काबिलियत के दम पर टीम को जीत का दावेदार बना रहा है।

IPL 2021: 25 साल का ये बल्लेबाज़ बना रहा पंजाब किंग्स को जीत का दावेदार, मैदान में होगी गेंदबाजों से टक्कर 2

यहां पर हम बात कर रहे हैं, वेस्टइंडीज के खिलाड़ी निकोलस पूरन के बारे में। जी हां पिछले साल यूएई में खेले गए आईपीएल के दौरान भी इस खिलाड़ी ने शानदार प्रदर्शन किया था। 117 के स्ट्राइक रेट के साथ शानदार पारी खेलते हुए 14 मैचों में 25 छक्के लगाए थे।

अब तक आईपीएल के दो सीजन में खेल चुके हैं पूरन

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, निकोलस पूरन ने आईपीएल में अब तक सिर्फ 2 सीजन में ही खेला है। साल 2019 और साल 2020। पिछले साल उन्होंने पंजाब की तरफ से आईपीएल में खेला था। इस बार आईपीएल उनके लिए तीसरा आईपीएल होने वाला है। जिस तरह से निकोलस पिछले साल शानदार प्रदर्शन करते हुए नजर आए थे, उसी तरह फैंस उनसे फिर काफी उम्मीदें लगाएंगे। फिलहाल निकोलस पूरन की बल्लेबाजी काफी ताबड़तोड़ होती है। शार्ट पिच हो या छोटी गेंद वे हमेशा रफ्तार में ही खेलते हुए नजर आते हैं।

IPL 2021: 25 साल का ये बल्लेबाज़ बना रहा पंजाब किंग्स को जीत का दावेदार, मैदान में होगी गेंदबाजों से टक्कर 3

निकोलस पूरन के साल 2019 में आईपीएल के प्रदर्शन के बारे में बात की जाए तो उन्होंने पंजाब की तरफ से खेलते हुए 7 मैचों में 28 की औसत के अलावा 157 के स्ट्राइक रेट पर 168 रन हासिल किए थे। जहां पर उनका सर्वाधिक स्कोर 48 था। उन्होंने इस दौरान 10 चौके और 14 छक्के भी लगाए थे।

फैंस को पूरन से बेहतर की उम्मीद

IPL का पिछला सीजन संयुक्त अरब अमीरात में खेला गया था। निकोलस पूरन भी आई पी एल की टीम का हिस्सा बने थे। उन्होंने पिछले सीजन में 14 मैच खेले थे। जिसमें उनका औसत 35.30 और 169.71 स्ट्राइक रेट था। उच्चतम इसको उनका 77 रनों का था। उन्होंने दो अर्धशतक भी लगाए थे।

23 चौकों के साथ उन्होंने 25 छक्के भी जड़े थे। पिछली बार उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए इस बार भी सभी उनसे और भी बेहतर की उम्मीद करने वाले हैं। अब देखना यह है कि, निकोलस पुरन फैंस की उम्मीद पर खरे उतरते हैं या नहीं।