चेतन सकारिया

अप्रैल के महीने में कोरोना महामारी के बीच शुरु हुए आईपीएल 2021 (IPL 2021) को लेकर शुरु से ही कई एक्सपर्ट्स ने चिंताएं और आशंकाएं जताई थी कि इस आयोजन से नुकसान हो सकता है. जिसके बाद आखिर में वही हुआ जिसका डर था. कोविड महामारी की दूसरी लहर की वजह से लीग को बीच में ही स्थगित करने की नौबत आ गई.

बीते दिन 3 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच होने वाला मैच 2 खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव आने की वजह से मैच को स्थगित कर दिया गया जिसके कुछ देर बाद ही आईपीएल 2021 (IPL 2021) के भी सस्पेंड होने की ख़बर आ गई. लेकिन अगर क्रिकेट के लिहाज़ से इस सीज़न में बेहद शानदार खेल देखने को मिला है.

इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे कि उन 3 भारतीय खिलाड़ियों के बारे में जो इस साल अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर खुद को आईपीएल 2021 (IPL 2021) की खोज साबित किया है.

चेतन साकरिया

IPL 2021

तमाम संघर्षों और विपदाओं से उभर कर अपनी शानदार क्रिकेट के दम पर भावनगर के 23 वर्षीय नौजवान चेतन साकरिया ने इस साल आईपीएल 2021 (IPL 2021) में ही अपने आईपीएल करियर की शुरुआत की थी. पंजाब किंग्स के खिलाफ़ 14वें सीज़न की शुरुआत से ही साकरिया ने शानदार प्रदर्शन किया है.

अभी तक 7 मैच खेल चुके चेतन साकरिया (Chetan Sakariya) ने इस टूर्नामेंट में कुल 7 विकेट चटकाए हैं. इसके अलावा उन्होंने गेंद के साथ तकनीकी प्रयोग करने के तरीके से भी इस युवा तेज़ गेंदबाज़ ने खास पहचान बनाई है. अगर वो इसी तरह का शानदार प्रदर्शन निरंतर बरकरार रखते हैं तो वो दिन दूर नहीं जब वो भारतीय टीम के लिए खेलते हुए नज़र आएंगे.

आवेश खान

PL 2021 के आधे सीजन में ही इन 3 भारतीयों ने खुद को साबित किया खरा सोना, बन सकते हैं भारत का भविष्य 1

इंदौर के 24 वर्षीय युवा तेज़ गेंदबाज़ आवेश खान (Avesh Khan) ने आईपीएल 2017 से इस लीग में अपने करियर की शुरुआत की थी. तब से अब तक वो अपने आईपीएल करियर में 17 मैच खेल चुके हैं. इन मैचों में आवेश ने 8.83 के इकोनॉमी रेट से 19 विकेट चटकाए हैं.

इसके अलावा आईपीएल 2021 (IPL 2021) में शुरुआत से ही खान ने बेहद शानदार गेंदबाज़ी की है. अभी तक इस सीज़न में 8 मैच खेलने के बाद उन्होंने 16.50 के गेंदबाज़ी औसत से 14 विकेट चटकाए हैं. आईपीएल 2021 में पर्पल कैप की रेस में आवेश खान हर्षल पटेल के बाद दूसरे नंबर पर हैं.

हर्षल पटेल

PL 2021 के आधे सीजन में ही इन 3 भारतीयों ने खुद को साबित किया खरा सोना, बन सकते हैं भारत का भविष्य 2

सानंद, गुजरात के 30 वर्षीय सीनियर भारतीय घरेलू क्रिकेटर हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत 2012 में खेले गए आईपीएल के पांचवें सीज़न में ही कर दी थी. तब से अब तक आईपीएल में वो कुल 55 मैच खेल चुके हैं. इन मैचों में पटेल ने 25.49 के औसत से 63 विकेट चटकाए हैं.

अगर आईपीएल 2021 की बात करें तो इस सीज़न में हर्षल ने नई फ़्रेंचाइज़ी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए बेहद आला दर्जे की गेंदबाज़ी की है. अभी तक 14वें सीज़न में हर्षल ने 7 मैचों में 15.11 के शानदार गेंदबाज़ी औसत से 17 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान सबसे ज़्यादा विकेट के साथ पर्पल कैप पर हर्षल का ही कब्जा है.

Umesh Sharma

Everything under the sun can be expressed in written form. So, I am practicing the same since the time I hold my consciousness and came to know pen and paper. Apart from being Writer, Journalist or...