हार्दिक पंड्या का नेट्स में बल्ला तोड़ने वाला गेंदबाज अब आईपीएल में मुंबई के लिए करेगा डेब्यू 1

आईपीएल (IPL 2021) की नीलामी में टीमों ने करोड़ों रुपये खर्च करके कई महंगे खिलाड़ियों को खरीदा है। आईपीएल में महंगा बिकने वाले खिलाड़ियों की खब चर्चाएं हो रहीं हैं। हालांकि आईपीएल (IPL) की टीमों द्वारा कुछ ऐसे भी खिलाड़ी खरीदे गए जो काफी सस्ते हैं। लेकिन आईपीएल के आगामी सीजन वह धमाल मचाते नजर आ सकते हैं।

इसी क्रम में हम बात करेंगे मुंबई में शामिल होने वाले एक स्टार क्रिकेटर के बारे में जो की काफी सस्ता है लेकिन अच्छा प्रदर्शन कर रहें हैं।

मुंबई ने कश्मीर के स्टार खिलाड़ी को खरीदा

IPL

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल (IPL 2021) की नीलामी में स्टार क्रिकेटर युद्धविर सिंह चरक (Yudhvir Singh charak) को मुंबई ने अपनी टीम में शामिल किया है। यह युवा क्रिकेटर आईपीएल के पिछले सीजन मुंबई की टीम के साथ एक नेट्स बॉलर के तौर पर हिस्सा थे। उन्होंने पिछले आईपीएल सीजन के दौरान नेट्स में अच्छी गेंदबाजी की थी।

शायद इसी वजह से मुंबई ने उन्हे टीम का हिस्सा बनाया है। अगर उनके क्रिकेट के सफर की बात करें तो मिडिल क्लास फैमिली में पैदा हुए। युद्धविर के क्रिकेटर बनने मे उनकी बहनों की अहम भूमिका रही है। युद्धविर चरक की 5 बहने हैं। युद्धविर चरक को क्रिकेटर बनाने में उनकी बहनों की भूमिका अहम है।

काफी बेहतरीन रहा है युद्धविर का क्रिकेट करियर

हार्दिक पंड्या का नेट्स में बल्ला तोड़ने वाला गेंदबाज अब आईपीएल में मुंबई के लिए करेगा डेब्यू 2

अगर युद्धविर के घरेलू क्रिकेट करियर पर नजर डाले तो उन्होंने 17 दिसंबर 2019 को हैदराबाद में रणजी ट्रॉफी के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया था। वहीं उन्होंने हैदराबाद के लिए 2019-20 के सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में चरक ने अपना टी20 डेब्यू किया।
अगर उनके अबतक के क्रिकेट करियर पर नजर डाले तो उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट के 2 मैचों में 132 रन बनाए और 2 विकेट अपने नाम किए है। वहीं टी-20 क्रिकेट की बात करें तो 6 टी20 मैचों में उन्होंने 189 रन बनाए और 3 विकेट हासिल किए हैं। आपको बता दें की उन्होंने नेट्स में गेंदबाजी करते हुए एक बार हार्दिक पंड्या का बल्ला भी तोड़ दिया था.

युद्धविर के परिवार ने किया सपोर्ट

हार्दिक पंड्या का नेट्स में बल्ला तोड़ने वाला गेंदबाज अब आईपीएल में मुंबई के लिए करेगा डेब्यू 3

आईपीएल (IPL 2021) में सिलेक्ट होने के बाद उनकी फेमिली भी काफी खुश नजर आई। इस युवा क्रिकेटर के सपने को पूरा करने में इनकी बहनों की भूमिका काफी अहम रही है। चरक बहन प्रीति चरक ने कहा कि उनके भाई ने जो मेहनत की है, उसका फल उनको मिल गया है।
चरक के परिवार के मुताबिक पहले उनके माता-पिता नहीं चाहते थे, कि चरक क्रिकेटर बने, लेकिन चरक कि बहनों ने उनके माता-पिता को राजी किया। उनके आईपीएल (IPL 2020) में सिलेक्ट होने के बाद उनके पेरेंट्स भी काफी खुश हैं। उनके परिवार की इच्छा है कि यह युवा खिलाड़ी भारत के लिए भी खेले।