IPL 2022 का हिस्सा नहीं होगा ये स्टार खिलाड़ी, नीलामी में होता तो 16 करोड़ पार कर जाती बोली 1

IPL 2022 के लिए क्रिकेट फैंस काफी दिनों से प्रतीक्षा कर रहे हैं, वैसे तो फरवरी में इसका मेगा ऑक्शन होने वाला है जिसके लिए सभी टीमें अपने खिलाड़ियों के लिस्ट के साथ तैयार बैठी है। ऐसे में क्रिकेट फैंस के लिए एक बेहद खराब न्यूज भी है, वह ये कि इस बार IPL 2022 में एक खिलाड़ी को नहीं देखा जायेगा, वह खिलाड़ी कौन है इसके बारे में यहां जानेगें।

IPL 2022 का हिस्सा नहीं होगा ये खिलाड़ी

In IPL 2022 Mega Auction these three explosive batters can be bid beyond 10 crores

IPL 2022 की तैयारी में सभी टीमें अपने फ्रेंचाइजी और खिलाड़ियों की लिस्ट के साथ तैयार बैठी है। टीम से लेकर क्रिकेट फैंस भी फरवरी में होने वाले IPL 2022 के मेगा ऑक्शन(Mega Auction) का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इसी बीच एक खिलाड़ी को लेकर ऐसी बात आ रही है जिसे सुनकर सभी क्रिकेट फैंस हैरान हो जायेगें। एक स्टार खिलाड़ी को IPL 2022 में नहीं देखा जा सकता है और वह स्टार खिलाड़ी इंग्लैंड के सफल ऑलराउंडर बेन स्टोक्स(Ben Stokes) हैं। दरअसल अभी हाल ही में हुए ऑस्ट्रेलिया के संग Ashes सीरीज में बेन स्टोक्स ने बेहद ही निराशाजनक प्रदर्शन दिखाया था उन्होनें इस सीरीज में केवल 236 रन बनाये और 4 विकेट ही ले पाये। जिस वजह से वह गर्मियों के सीजन में इंगलैंड के काउंटी क्रिकेट(County Cricket) पर ध्यान लगाना चाहते हैं।

काउंटी क्रिकेट पर ध्यान देना चाहते है स्टोक्स

IPL 2022 का हिस्सा नहीं होगा ये स्टार खिलाड़ी, नीलामी में होता तो 16 करोड़ पार कर जाती बोली 2

IPL 2022 में बेन स्टोक्स(Ben Stokes) हिस्सा नहीं ले रहे हैं जिस वजह से फैंस में मायूसी की लहर दौड़ रही है। Ashes 2021-22 सीरीज में अपने निराशाजनक प्रदर्शन के वजह से वह IPL 2022 के बदले इंग्लैंड की काउंटी क्रिकेट पर ध्यान देना चाहते हैं। यहीं नहीं इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड गावर ने उनके इस प्रदर्शन का दोष ग्लैमर से भरी टी-20 लीग्स को दिया है। केवल गावर ही नहीं अन्य पूर्व क्रिकेटरों ने भी इस बात का समर्थन किया था। IPL 2022 से दूर रहने के वजह से स्टोक्स को आर्थिक तौर पर काफी नुकसान हो सकता है तो वहीं काउंटी क्रिकेट के वजह से मार्च में होने वाले वेस्ट इंडीज दौरे के बाद जून में होने वाले घरेलू सीजन के लिए तैयार रह सकते हैं।

फैंस में छाई मायूसी

IPL 2022 का हिस्सा नहीं होगा ये स्टार खिलाड़ी, नीलामी में होता तो 16 करोड़ पार कर जाती बोली 3

जहां एक तरफ सभी IPL 2022 का बेसब्री से इंतजार कर रहे तो वहीं दूसरी तरफ बेन स्टोक्स का इस बार IPL से बाहर होने के वजह से फैंस में काफी निराशा का महौल बना हुआ है। पिछले सीजन में भी स्टोक्स इंजरी के वजह से IPL 2021 के पहले सत्र से बाहर हो गये थे और दूसरे सत्र में भी अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स(Rajasthan Royals) के साथ नहीं जुड़े। स्टोक्स दरअसल इन दिनों मानसिक तनाव से गुजर रहे हैं। पिछले कुछ साल उनके लिए काफी मुशिकलों से भरा रहा है, 13 महीनें पहले उनके पिता की भी मृत्यु हो गयी थी। बेन स्टोक्स के IPL 2022 से बाहर होने से टीम को भी काफी नुकसान हो सकता है क्योंकि एक अच्छा ऑलराउंडर इस साल IPL का हिस्सा नहीं बन पायेगा।