IPL 2022 CSK vs RCB Match Preview pitch report weather report and possible playing 11

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 22 वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (CSK vs RCB) के बीच खेला जाना है।  इस मैच में बतौर कप्तान फाफ डु प्लेसिस और रविंद्र जडेजा आमने सामने होंगे। जडेजा की कप्तानी में CSK ने जहाँ अपने चारों मुकाबले गंवाए हैं जबकि फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी में RCB ने अब तक चार में से तीन मैचों में जीत दर्ज की है। RCB के खिलाफ CSK हर हाल में सीजन का पहला जीत दर्ज करना चाहेगी  तो वहीं RCB लगातार चौथा मैच जीतने की कोशिश करेगी। आज हम आपको इस मैच से जुड़ी, मैच प्रीव्यू, पिच रिपोर्ट, मौसम रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में बताएंगे।

CSK vs RCB, Match Preview

ipl 2022 csk vs rcb match preview

RCB की बात करें तो अभी तक इस टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है।  अपने पिछले मैच में बैंगलोर ने मुंबई को करारी मात दी थी। इस टीम के गेंदबाज से लेकर बल्लेबाज तक सभी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं।  मैक्सवेल के साथ आ जाने से RCB और भी ज्यादा मजबूत हो गई है। हालांकि, टीम को झटका भी लगा है।  दरअलस, तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने टीम के पिछले मुकाबले के बाद बॉयो-बबल छोड़ दिया था क्योंकि उनकी बहन का निधन हो गया था, जसके बाद उन्हें घर लौटना पड़ा था। हालांकि, वो टीम से वापस जुड़ेंगे लेकिन उन्हें क्वारंटाइन के नियम का पालन करना होगा।

वहीं, चेन्नई की बात करें तो इस सीजन में यह टीम 2020 वाली ही नजर आ रही है।  नए कप्तान रविंद्र जडेजा की कप्तानी में यह टीम अब तक 4 मुकाबले गँवा चुकी है। पहले चार मैचों में CSK लगभग अपने बेस्ट विकल्पों को आजमा चुकी है तो ऐसे में इस टीम के पास अब ज्यादा विकल्प मौजूद नहीं हैं।  कयास लगाए जा रहे हैं कि  अगले मैच में चेन्नई अंडर-19 विश्व कप विजेता राजवर्धन हंगरगेकर को डेब्यू का मौका दे सकती है।  उन्हें मुकेश चौधरी की जगह लाया जा सकता है। इसके अलावा अंबाती रायडू की जगह नारायण जगदीशन को मौका मिल सकता है। खैर, अब देखना होगा कि CSK इस सीजन का पहला जीत दर्ज कर पाती है या नहीं।

पिच और मौसम रिपोर्ट

SRH vs GT Weather Report
Source: weather.com

नवी मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम की बात करें तो इस मैदान पर 180+ रन का लक्ष्य यहां टीमों के लिए मुश्किल होता है। पिछले कुछ मैचों पर नजर डालें तो निश्चित रूप से यह पिच बल्लेबाजों को रन बनाने में काफी मदद कर रही है। टॉस जीतने वाले कप्तान को पहले गेंदबाजी करने में कोई झिझक नहीं होगी, बावजूद इसके कि ओस का असर इस समय रात के खेल पर नहीं पड़ रहा है। वहीं, मौसम की बात करें तो 12 अप्रैल को मुंबई का अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा। 39 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी। बारिश की कोई गुंजाईश नहीं है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

RCB : फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, वनेंदु हसरंगा, सिद्धार्थ कौल, डेविड विली, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप।

CSK : रॉबिन उथप्पा, रुतुराज गायकवाड़, मोइन अली, रवींद्र जडेजा (कप्तान), शिवम दुबे, एन जगदीशन, एमएस धोनी (विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, क्रिस जॉर्डन, महेश थीक्षाना, राजवर्धन हैंगरगेकर