IPL 2022 CSK vs RCB there may be two change in chennai playing 11

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 22 वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (CSK vs RCB) के बीच खेला जाना है।  इस मैच में बतौर कप्तान फाफ डु प्लेसिस और रविंद्र जडेजा आमने सामने होंगे। जडेजा की कप्तानी में CSK ने जहाँ अपने चारों मुकाबले गंवाए हैं जबकि फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी में RCB ने अब तक चार में से तीन मैचों में जीत दर्ज की है। RCB के खिलाफ CSK हर हाल में सीजन का पहला जीत दर्ज करना चाहेगी तो वहीं RCB लगातार चौथा मैच जीतने की कोशिश करेगी। RCB को हराने के लिए CSK इस मैच में दो बड़े बदलाव कर सकती है।  आइये जानते है, इसके बारे में।

बड़े बदलाव के साथ उतर सकती है CSK !

ipl 2022 csk vs rcb

चेन्नई की बात करें तो इस सीजन में यह टीम 2020 वाली ही नजर आ रही है।  नए कप्तान रविंद्र जडेजा की कप्तानी में यह टीम अब तक 4 मुकाबले गँवा चुकी है। पहले चार मैचों में CSK लगभग अपने बेस्ट विकल्पों को आजमा चुकी है तो ऐसे में इस टीम के पास अब ज्यादा विकल्प मौजूद नहीं हैं।  कयास लगाए जा रहे हैं कि  अगले मैच में चेन्नई अंडर-19 विश्व कप विजेता राजवर्धन हंगरगेकर को डेब्यू का मौका दे सकती है।  उन्हें मुकेश चौधरी की जगह लाया जा सकता है। इसके अलावा अंबाती रायडू की जगह नारायण जगदीशन को मौका मिल सकता है।

नारायण और राजवर्धन का प्रदर्शन

ipl 2022 csk vs rcb

नारायण जगदीशन की बात करें तो उन्होंने साल 2020 में CSK से अपने आईपीएल करियर की शुरुआत की थी। हालांकि, इस युवा खिलाड़ी को चेन्नई की तरफ से महज 5 मैचों में ही खेलने का मौका मिला है और 5 मैचों की दो परियों में जगदीशन के बल्ले से कुल 33 रन ही निकले हैं। हालांकि, इसके बावजूद भी कप्तान जडेजा अंबाती रायडू की जगह जगदीशन को एक मौका जरूर देना चाहेंगे।  वहीं, CSK में राजवर्धन हंगरगेकर को डेब्यू का मौका मिल सकता है।  ये वही, राजवर्धन हंगरगेकर हैं जिन्होंने टीम इंडिया को अंडर 19 विश्व कप में चैंपियन बनाने में अहम योगदान दिया था।  हंगरगेकर गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी योगदान दे सकते हैं।  लिस्ट ए के 5 मैचों में वो अब तक 10 विकेट हासिल कर चुके हैं, जिसमें दो बार चार विकेट भी शामिल है।

CSK की संभावित प्लेइंग इलेवन

रॉबिन उथप्पा, रुतुराज गायकवाड़, मोइन अली, रवींद्र जडेजा (कप्तान), शिवम दुबे, एन जगदीशन, एमएस धोनी (विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, क्रिस जॉर्डन, महेश थीक्षाना, राजवर्धन हैंगरगेकर