IPL 2022 CSK vs SRH Match Preview pitch report weather report possible playing 11

आईपीएल 2022 17वां मुकाबला 9 अप्रैल यानी शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद (CSK vs SRH) खेला जाएगा। यह डबल हेडर का पहला मुकाबला है। इस सीजन में CSK अब तक अपने तीनों मुकाबले गंवा चुकी है जबकि SRH को अपने दोनों मैचों में हार मिली है। यह मैच कांटे की टक्कर का होगा क्योंकि इसके जरिये दोनों टीमें जीत की पटरी पर लौटने की कोशिश करेंगी।  आज हम आपको इस मैच से जुड़ी मैच प्रीव्यू, मौसम रिपोर्ट, पिच रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में बताएंगे।

CSK vs SRH, Match Preview

Ipl 2022 csk vs srh match preview

CSK vs SRH मैच में कौन सी टीम जीतेगी वो तो तय नहीं है लेकिन एक बात तो तय है कि दोनों में से किसी एक का खाता खुलना तय है। इस सीजन में चेन्नई अब तक तीन मुकाबले खेल चुकी है और तीनों में इस टीम को हार का समाना करना पड़ा है। SRH के खिलाफ CSK के प्लेइंग इलेवन में बदलाव की उम्मीद बेहद कम है। हालांकि, इस मैच में सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ मो बड़ी पारी खेलने की जरूरत है क्योंकि तीनों मैचों में उन्होंने निराश ही किया है। इसके साथ ही कप्तान रविंद्र जडेजा का प्रदर्शन भी फीका रहा है।

वहीं, SRH की बात करें तो इस टीम में भी बदलाव की उम्मीद बेहद कम है। हालांकि, अगर बदलाव होगा भी तो ऐडन मार्करम की जगह आक्रामक ग्लेन फिलिप्स को आजमाया जा सकता है। इसके साथ ही इस टीम में भी सभी बल्लेबाजों को टिक कर खेलने की जरूरत है, फिर चाहे कप्तान केन विल्यमसन क्यों ना हों।

पिच और मौसम रिपोर्ट

IPL 2022 srh vs lsg pitch report

डीवाई पाटिल स्टेडियम की पिच गेंदबाजों को काफी मदद करती है और अच्छा उछाल भी देखने को मिलता है। अगर 180 से ऊपर का स्कोर यहाँ बन जाए तो इसे डिफेंड करना मुश्किल होता है।  इस स्टेडियम पर खेले गए आईपीएल 2022 के पहले ही मैच में 200 प्लस का स्कोर आरसीबी डिफेंड नहीं कर पाई थी। लेकिन दूसरे मैच में 129 रनों का लक्ष्य भी मुश्किल लगा। तीसरे मैच में यहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम राजस्थान ने जीत दर्ज की थी। 194 रनों के लक्ष्य का बचाव करते हुए राजस्थान ने मुंबई को 170 पर रोक दिया था। वहीं, मैच में टॉस की भी अहम भूमिका हो सकती है। वहीं, मौसम की बात करें तो 9 अप्रैल को मुंबई का अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस रहेगा। बारिश की कोई संभावना नहीं है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपर किंग्स: ऋतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा, मोइन अली, अंबाती रायुडू, रवींद्र जडेजा (कप्तान), एमएस धोनी (विकेटकीपर), शिवम दुबे, ड्वेन ब्रावो, क्रिस जॉर्डन, ड्वेन प्रिटोरियस, मुकेश चौधरी।

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन (कप्तान), अभिषेक शर्मा, एडेन मार्कराम, राहुल त्रिपाठी, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, रोमारियो शेफर्ड, वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, उमरान मलिक।