हो गया फैसला! इस दिन होगा IPL 2022 का आगाज़, BCCI ने खुद किया ऐलान 1

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने 22 जनवरी को ऐलान किया है कि IPL 2022 मार्च के आखिरी हफ्ते से शुरू होगा और मई के अंत तक चलेगा. कुछ रिपोर्ट्स की मानें, तो जय शाह ने यह भी कहा कि उनकी पूरी कोशिश रहेगी कि इस साल टूर्नामेंट का आयोजन भारत में ही किया जाए. जय शाह ने आगे बताया कि आईपीएल के अगले सीजन के लिए मेगा ऑक्शन का आयोजन 12 और 13 फरवरी को किया जाएगा, हालांकि जगह अभी तय नहीं की गई है.

भारतीय टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर मौजूद है और इसके बाद टीम को वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ भी इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना है. श्रीलंका के खिलाफ भारत का आखिरी टी20 मुकाबला 18 मार्च को लखनऊ में खेला जाना है. ऐसे में भारतीय खिलाडियों के पास खुद को टूर्नामेंट के लिए तैयार करने का बेहद कम समय बाकी है.

पिछले साल दो चरण में हुआ था आईपीएल

हो गया फैसला! इस दिन होगा IPL 2022 का आगाज़, BCCI ने खुद किया ऐलान 2

बता दें कि पिछले साल आईपीएल को दो चरण में आयोजित किया गया था. लीग का पहला भाग भारत में खेला गया था, जबकि भारत में बढ़ते हुए कोरोना मामलों को देखते हुए इसका दूसरा भाग यूएई में खेला गया था. हालांकि अभी तक आईपीएल के अगले सीजन के वेन्यू पर अंतिम फैसला नहीं लिया गया है, लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो सभी फ्रेंचाइजी मालिकों ने पूरे आईपीएल की मेजबानी करने के लिए मुंबई और पुणे का चुनाव किया है.