ms-dhoni-csk-ipl1

IPL के अगले सीजन के लिए मेगा ऑक्शन का आयोजन अगले महीने होना है. इसी बीच हर दिन कोई न कोई बड़ी खबर सामने आ रही है. इसी बीच कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो पिछले साल की चैंपियन टीम और MS DHONI की अगुवाई वाली CSK फ्रेंचाइजी में बड़ा बदलाव हो सकता है। एमएस धोनी आईपीएल 2022 के बीच में ही कप्तानी छोड़ सकते हैं।

4 खिलाडियों को रिटेन कर चुकी है CSK

CSK

अगले महीने होने वाली मेगा ऑक्शन से पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने चार खिलाडियों को रिटेन करने का फैसला किया था. इस सूची में कप्तान एमएस धोनी, ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा, ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ और इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी मोईन अली का नाम शामिल था.

ऐसे में अब कुछ रिपोर्ट्स की मानें, तो अगले साल रवींद्र जडेजा इस टीम की कप्तानी करते हुए नज़र आ सकते हैं. हालांकि अभी तक इस बात कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है और ना ही यह पता चला है कि MS Dhoni कब तक IPL खेलना जारी रखेंगे. इसी वजह से आने वाले समय में ही पता चलेगा कि क्या MS Dhoni IPL 2022 का पूरा सीजन खेलेंगे या शुरूआती मुकाबले खेलकर ही संन्यास की घोषणा कर देंगे.

3 बार खिताब जीत चुके हैं जडेजा

CSK

MS Dhoni के आईपीएल 2022 के दौरान बीच में ही कप्तानी छोड़ने पर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा सीएसके की अगुआई कर सकते हैं. CSK के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने अपना आईपीएल डेब्यू साल 2008 में राजस्थान रॉयल्स के लिए किया था. इसके बाद उन्होंने पहले ही सीजन में आईपीएल के खिताब पर कब्ज़ा जमाया था. इसके बाद जडेजा कोच्ची टस्कर्स और गुजरात लायंस समेत कई टीमों का हिस्सा रहे. इसके बाद साल 2018 में जडेजा की चेन्नई टीम में वापसी हुई और इस साल टीम तीसरी बार चैंपियन बनी थी.

सीएसके के बड़े मैच विनर हैं जडेजा

CSK

इसके बाद से रवींद्र जडेजा लगातार इस टीम का हिस्सा रहे हैं और अपनी टीम के सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए हैं. आईपीएल के पिछले सीजन में केकेआर को हरा कर चेन्नई ने अपना चौथा आईपीएल खिताब जीता था. पिछले साल जडेजा ने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया और अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. जडेजा ने अब तक अपने आईपीएल करियर में कुल 200 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 2386 रन बनाए हैं और 127 विकेट भी चटकाए हैं.