IPL 2022 PBKS vs GT Darshan Nalkande Interview
IPL 2022 PBKS vs GT Darshan Nalkande Interview

PBKS vs GT: आईपीएल 2022 का 16वां मुकाबला पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स ने 20 ओवर 9 विकेट खोकर 189 रन बनाए हैं। गुजरात टाइटंस को यह मुकाबला जीतने के लिए 20 ओवर में 190 रनों की जरुरत है। इसी बीच पंजाब किंग्स के खिलाफ (PBKS vs GT) गुजरात टाइटंस की ओर से स्टार परफ़ॉर्मर रहे युवा तेज गेंदबाज/ऑलराउंडर दर्शन नालकंडे (Darshan Nalkand Interview) ने मिड इनिंग प्रेजेंटेशन में अपनी गेंदबाजी से जुड़ा बड़ा खुलासा किया।

इस युवा खिलाड़ी ने डेब्यू मैच में की घातक गेंदबाजी

IPL 2022 PBKS vs GT Darshan Nalkande Interview
IPL 2022 PBKS vs GT Darshan Nalkande Interview

दरअसल, इस मुकाबले में (PBKS vs GT) गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज वरुण एरोन की जगह डेब्यू कर रहे दर्शन नालकंडे ने शानदार गेंदबाजी के साथ अपने आईपीएल करियर की। विदर्भ की ओर से विजय हजारे ट्रॉफी खेलने वाले दर्शन नालकंडे को गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में अपनी टीम का हिस्सा बनाया था। उन्होंने आज अपने तीन ओवर के कोटे में 37 रन खर्च कर दो अहम विकेट हासिल किये। वहीं, पंजाब किंग्स (PBKS vs GT) की पारी समाप्त होने के बाद जब उन्हें मिड इनिंग प्रेजेंटेशन के लिए आंमत्रित किया गया तब उन्होंने अपनी गेंदबाजी से जुड़ा एक बड़ा खुलासा करते हुए कहा,

“मैं नर्वस था लेकिन आशीष सर और हार्दिक ने मैच से पहले मेरा आत्मविश्वास बढ़ाया। मुझे कई साल बाद मौका मिला है और मैं टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं। हार्दिक जो कुछ भी मुझसे कह रहा था, मैं उस पर अमल करना चाह रहा था। विकेट बल्लेबाजी के लिए बहुत अच्छा है और बल्ले पर गेंद अच्छी आ रही है।”

20 लाख रूपये में बने थे गुजरात टाइटंस का हिस्सा

IPL 2022 PBKS vs GT Darshan Nalkande Interview
IPL 2022 PBKS vs GT Darshan Nalkande Interview

बता दें कि आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में गुजरात टाइटंस ने इस ऑलराउंडर को 20 लाख रुपए में खरीदा था। दर्शन नालकंडे विदर्भ टीम की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। उन्होंने पिछले साल सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के सेमीफाइनल में कर्नाटक के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी। दरअसल, उन्होंने कर्नाटक की पारी के आखिरी ओवर में लगातार 4 गेंद में 4 विकेट झटके थे।उनके इस शानदार प्रदर्शन के कारण आईपीएल में गुजरात टाइटंस ने अपनी टीम का हिस्सा बनाया।

Ankit Kunwar

Sports Journalist At Sportzwiki || Sr. Content Editor || Content Producer