IPL 2022 PBKS vs GT Toss Report Gujarat Titans opt to bowl

आईपीएल 2022 का 16वां मुकाबला पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस (PBKS vs GT) के बीच खेला जायेगा। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमें पॉइंट्स टेबल में टॉप-5 में मौजूद है। बतौर कप्तान हार्दिक पांड्या और मयंक अग्रवाल इस मैच में आमने-सामने होंगे। गुजरात टाइटंस (GT) अपने शुरूआती दोनों मुकाबले जीत चुकी है जबकि पंजाब किंग्स (PBKS) ने अब तक तीन में से दो मैचों में जीत दर्ज की है। आज हम आपको इस मैच से जुड़ी मैच प्रीव्यू, पिच रिपोर्ट, मौसम रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में बताएंगे।

PBKS vs GT, Match Preview

ipl 2022 pbks vs gt

पहले बात PBKS की करें तो इस टीम ने अपने पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स को करारी मात दी थी। उस मैच में युवा गेंदबाज वैभव अरोड़ा ने सबको काफी प्रभावित किया था।  हालांकि, यहाँ पर टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों को बड़ी पारी खेलने की जरूरत है।  सीएसके के खिलाफ मयंक अग्रवाल और शिखर धवन कुछ खास नहीं कर पाए थे।  ऐसे में इन्हें अहम मौको पर मोर्चा संभालने की जरूरत है। वहीं, कयास लगाए जा रहे हैं कि GT के खिलाफ टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो की वापसी हो सकती है और उन्होंने टीम के साथ ट्रेनिंग शुरू कर दी है। उनके आने से पंजाब की टीम और भी ज्यादा मजबूत होगी।  उन्हें भानुका राजपक्षे की जगह शामिल किया जा सकता है।

वहीं, बात GT की करें तो हार्दिक पांड्या की कप्तानी में इस टीम ने अब तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है।  दिल्ली कैपिटल्स को हराकर इस टीम ने अपनी दूसरी जीत दर्ज की थी।  हालांकि, इसके बावजूद भी बल्लेबाजों पर रन बनाने की जिम्मेदारी होगी। खासकर, विजय शंकर पर जो अब तक कोई बड़ी पारी नहीं खेल सके हैं।  इसके साथ ही मैथ्यू वेड भी वैसा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं, जिसके लिए वो जाने जाते हैं। हालांकि, उन्होंने विकेट के पीछे अपनी चपलता से प्रभावित किया है। उम्मीद है कि इस मैच में GT बिना किसी बदलाव के मैदान पर उतरेगी।

पिच और मौसम रिपोर्ट

Brabourne Stadium pbks vs gt pitch report

ब्रेबोर्न स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के अनुकूल रहती है लेकिन जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है पिच में गेंदबाजों को भी मदद मिलती है, खासकर स्पिन गेंदबाजों को। जो भी टीम टॉस जीतेगी वो गेंदबाजी करना ही पसंद करेगी। वहीं, मौसम की बात करें तो 8 अप्रैल को मुंबई का अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा। बारिश की कोई संभावना नहीं है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

GT : मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), शुभमन गिल, विजय शंकर, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, अभिनव मनोहर, राशिद खान, वरुण आरोन, लॉकी फर्ग्यूसन और मोहम्मद शमी।

PBKS : मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, भानुका राजपक्षे/जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहरुख खान, ओडियन स्मिथ, कैगिसो रबाडा, राहुल चाहर, वैभव अरोड़ा, अर्शदीप सिंह।