IPL 2022 PBKS vs GT Match Report Gujarat Titans won by 6 wkts

आईपीएल 2022 का 16वां मुकाबला पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस (PBKS vs GT) के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया जहाँ गुजरात टाइटंस ने इस मैच को 6 विकेट से अपने नाम किया। इस मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने लियाम लिविंगस्टोन के अर्धशतक के दम पर 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए और GT को जीत के लिए 190 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में GT की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 190 रन बनाए।

शतक से चूंके शुभमन गिल

IPL 2022 PBKS vs GT Shubhman Gill

PBKS के खिलाफ टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने बेहद ही शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने इस मैच में 59 गेंदों में 1 छक्के और 11 चौके की मदद से 96 रनों की पारी खेली। उनका विकेट कागिसो रबाडा ने लिया। हालांकि, इस दौरान वो अपने शतक से चूंक गए।

हार्दिक पांड्या ने बनाया माहौल

ipl 2022 pbks vs gt hardik pandya

PBKS के खिलाफ कप्तान हार्दिक पांड्या ने छोटी लेकिन अहम पारी खेली। पांड्या ने इस मैच में 18 गेंदों में 5 चौके की मदद से 27 रनों की पारी खेली। हालांकि, उन्हें जॉनी बेयरस्टो ने रन आउट कर दिया। उनके अलावा इस मैच में मैथ्यू वेड ने 6 रन, डेविड मिलर नाबाद 6 रन जबकि राहुल तेवतिया 2 छक्कों की मदद से 13 रन बनाकर नाबाद रहे।

डेब्यू मैच में सुदर्शन की दमदार पारी

ipl 2022 pbks vs gt sai sudershan

PBKS के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में साई सुदर्शन ने अपनी बल्लेबाजी से सबको काफी प्रभावित किया। इस मैच में उन्होंने दमदार 35 रनों की पारी खेली और इस दौरान उन्होंने कुल 30 गेंदों का सामना किया और 1 छक्का और 4 चौके की मदद से 35 रन की पारी खेली।

लिविंगस्टोन-जितेश ने लूटी महफ़िल

ipl 2022 pbks vs gt

PBKS के खिलाफ लियाम लिविंगस्टोन ने अर्धशतकीय पारी खेली। लियाम लिविंगस्टोन का यह अर्धशतक उस समय आया जब पंजाब की टीम मुश्किलों में थी। खासबात यह है कि इस मैच में उन्हें एक बार जीवन दान भी मिला था। उन्होंने इस मैच में 27 गेंदों में 7 चौके और 4 छक्के की मदद से 64 रनों की पारी खेली। इसके साथ ही PBKS के खिलाफ जितेश शर्मा ने भी बेहद ही ताबड़तोड़ पारी खेली। उन्होंने इस मैच में ताबड़तोड़ 11 गेंदों में 2 छक्के और 1 चौके की मदद से 23 रन बनाए। उन्हें युवा गेंदबाज दर्शन नालकांडे ने आउट किया। उनकी पारी छोटी जरूर थी लेकिन उनका यह स्कोर खड़ा करने में बड़ा योगदान रहा था।

टॉप ऑर्डर ने किया निराश

ipl 2022 pbks vs gt

टॉस हारकर PBKS की टीम जब मैदान पर आई तो एक बार फिर टीम के कप्तान मयंक अग्रवाल फ्लॉप साबित हुए। उन्होंने 9 गेंदों का सामना किया और 1 चौके की मदद से 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे गए। हार्दिक पांड्या ने उन्हें आउट किया। फिर शिखर धवन का साथ देने के लिए क्रीज पर जॉनी बेयरस्टो आए लेकिन वो भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और 8 गेंदों में 8 चौके की मदद से 8 रन बनाकर अपना विकेट गँवा बैठे। लोकी फग्युर्सन ने उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया। उनके आउट होने के बाद फैंस को शिखर धवन से काफी उम्मीदे थी लेकिन वो भी ज्यादा बड़ी पारी नहीं खेल सके और 30 गेंदों में 4 चौके की मदद से 35 रन बनाकर चलते बने। उनका विकेट राशिद खान ने लिया। इसके बाद जितेश शर्मा 23 रन, लियाम लिविंगस्टोन 64 रन, ओडियन स्मिथ 0 रन जबकि शाहरुख़ खान 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। फिर कागिसो रबाडा 1 रन, वैभव अरोड़ा 2 रन जबकि अंत में राहुल चाहर 22 रन बनाकर नाबाद रहे और अर्शदीप सिंह 10 रन बनाकर नाबाद रहे।