सीजन का आखिरी मैच जीतकर पंजाब किंग्स ने प्वाइंट्स टेबल में लगाई छलांग, मिल गई प्लेऑफ की टॉप-4 टीमें 1

IPL 2022 का यह सीजन अब अपने अंतिम चरम की तरफ बढ़ रहा है। प्लेऑफ में जाने वाली टीमों के बीच मुकाबला जोरदार होने की संभावना है। वहीं रविवार को इस सीजन का आखिरी लीग मैच खेला गया तो इस मुकाबले के बाद प्वाइंट्स टेबल में क्या बदलाव हुए हैं चलिए आगे जानते हैं।

पंजाब किंग्स को हुआ फायदा

सीजन का आखिरी मैच जीतकर पंजाब किंग्स ने प्वाइंट्स टेबल में लगाई छलांग, मिल गई प्लेऑफ की टॉप-4 टीमें 2

गुजरात टाइटंस  और लखनऊ सुपर जायंट्स इस सीजन में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं और प्लेऑफ में क्वालीफाई करने वाली पहली और दूसरी टीम भी बन चुकी है। इसके अलावा राजस्थान रॉयल्स और आरसीबी भी प्लेऑफ में जगह बना चुकी है। इन चार टीमों के अलावा बाकी की सभी टीमें एलिमिनेट हो चुकी है। लेकिन रविवार को खेले गये आखिरी लीग मैच में SRH को मात देकर पंजाब किंग्स प्वाइंट्स टेबल में सातवें से छठे नंबर पर आ चुकी है।

इस प्रकार है टीमों की स्थिति

सीजन का आखिरी मैच जीतकर पंजाब किंग्स ने प्वाइंट्स टेबल में लगाई छलांग, मिल गई प्लेऑफ की टॉप-4 टीमें 3

रविवार को खेले गये IPL 2022 के मुकाबले के बाद प्लेऑफ में जाने वाली टीमों का नाम सामने आ चुकी है। गुजरात टाइटंस, राजस्थान रॉयल्स, लखनऊ सुपर जायंट्स और आरसीबी प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब हुई है। वहीं रविवार को खेले गये मुकाबले के बाद प्वाइंट्स टेबल में टीमों की क्या स्थिति है चलिए जानते हैं।

प्वाइंट्स टेबल में गुजरात टाइटंस 20 अंकों के साथ पहले और राजस्थान रॉयल्स 18 अंको के साथ दूसरे स्थान पर है। इनके बाद लखनऊ सुपर जायंट्स अब 18 अंको के साथ तीसरे पायदान पर है। वहीं प्वाइंट्स टेबल में आरसीबी 16 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। ये चारो ही टीमें प्लेऑफ में प्रवेश कर चुकी है।

वहीं दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स अब 14-14 अंको के साथ पांचवें और छठे नंबर पर है। इनके अलावा केकेआर और सनराइजर्स हैदराबाद 12-12 अंको के साथ सातवें और आठवें स्थान पर है। वहीं सीएसके और मुंबई इंडियंस 8-8 अंकों के साथ नौवें और दसवें पायदान पर ही है। बता दें कि ये सभी टीमें प्लेऑफ से बाहर हो चुकी है।