हसरंगा ने चहल से छीनी पर्पल कैप, RCB के इस तेज गेंदबाज़ की हुई टॉप-5 में एंट्री तो ये खिलाड़ी हुआ रेस से बाहर 1

IPL 2022 का रोमांच दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है और इसी के साथ गेंदबाजों के बीच विकेट लेने का कॉम्पिटिशन भी काफी तेज हो चुका है। इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स टीम के साथ-साथ इसके खिलाड़ी भी जमकर मेहनत कर रहे हैं, तभी तो ऑरेंज कैप के साथ-साथ पर्पल कैप की रेस में भी राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज आगे चल रहे हैं। IPL 2022  में शुक्रवार को खेले गये मुकाबले  के बाद इस लिस्ट में क्या बदलाव हुए हैं, चलिए इस पर एक नजर डालते हैं।

चहल को पछाड़कर हसरंगा बने पर्पल कैप होल्डर

हसरंगा ने चहल से छीनी पर्पल कैप, RCB के इस तेज गेंदबाज़ की हुई टॉप-5 में एंट्री तो ये खिलाड़ी हुआ रेस से बाहर 2

IPL 2022 में अबतक राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज युजवेंद्र चहल सर्वाधिक विकेट लेकर पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे चल रहे थे। वहीं शुक्रवार को खेले गये 60वें मुकाबले के बाद पर्पल कैप की टॉप-5 लिस्ट में एक बड़ा बदलाव देखने को मिला है। आरसीबी के स्टार गेंदबाज वनिंदु हसरंगा ने चहल को पछाड़कर आगे निकल चुके हैं।

हसरंगा ने इस लिस्ट में अब चहल की बराबरी करते हुए उन्हें पर्पल कैप छीन लिया है। फिलहाल हसरंगा और चहल दोनों के ही पास 23-23 विकेट है। इसके अलावा इस लिस्ट में आरसीबी के गेंदबाज हर्षल पटेल की भी एंट्री हो चुकी है। टॉप-5 में इनकी एंट्री के बाद टी. नटराजन को लिस्ट से बाहर जाना पड़ गया।

इस प्रकार है गेंदबाजों की स्थिति

हसरंगा ने चहल से छीनी पर्पल कैप, RCB के इस तेज गेंदबाज़ की हुई टॉप-5 में एंट्री तो ये खिलाड़ी हुआ रेस से बाहर 3

IPL 2022 के शुक्रवार को खेले गये मुकाबले के बाद पर्पल कैप की लिस्ट में आरसीबी के स्टार गेंदबाज वनिंदु हसरंगा ने 13 मुकाबले खेलकर 23 विकेट हासिल करते हुए पर्पल कैप पर कब्जा कर लिया है। जिसमें यह गेंदबाज 1 बार चार विकेट और 1 बार पांच विकेट भी ले चुका है।

वहीं, राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज युजवेंद्र चहल 12 मैचों में 23 विकेट के साथ दूसरे स्थान पर हैं। चहल ने भी इस सीजन में अबतक 1 बार चार और 1 बार पांच विकेट अपने नाम कर चुके हैं। पंजाब किंग्स के कगिसो रबाडा 21 विकेट के साथ तीसरे स्थान पर और आरसीबी के गेंदबाज हर्षल पटेल 18 विकेट के साथ चौथे स्थान पर आ चुके हैं। शुक्रवार को खेले गये मुकाबले के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कुलदीप यादव अब 18 विकेट के साथ पांचवे स्थान पर है।

आने वाले IPL 2022 मुकाबलों में कई नये गेंदबाज भी इस लिस्ट में शामिल हो सकते हैं। तो आने वाले मुकाबलों में यह देखना काफी मजेदार होने वाला है कि इस लिस्ट में कौन-सा खिलाड़ी सबसे आगे निकल सकता है।