IPL 2022 Ravi Shastri On Shreyas Iyer Captaincy
IPL 2022 Ravi Shastri On Shreyas Iyer Captaincy

IPL 2022: आईपीएल के इस सीजन में कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है. इसका श्रेय पूरी टीम के साथ-साथ कप्तान श्रेयस अय्यर को जाता है. श्रेयस अय्यर को कोलकाता नाईट राइडर्स ने इसी सीजन टीम का कप्तान नियुक्त किया है. इससे पहले आईपीएल में वह दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर चुके हैं. इसी बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने श्रेयस अय्यर की कप्तानी स्किल्स की तारीफ की है.

रवि शास्त्री ने की श्रेयस अय्यर की कप्तानी की तारीफ़

IPL 2022 Ravi Shastri On Shreyas Iyer Captaincy
IPL 2022 Ravi Shastri On Shreyas Iyer Captaincy

दरअसल, टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री का मानना है कि श्रेयस अय्यर एक स्वाभाविक नेतृत्वकर्ता हैं. श्रेयस परिस्थिति अनुसार टीम का नेतृत्व करते हैं. मालूम हो कि कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान के रूप आईपीएल के 15वें सीजन (IPL 2022) में अपना प्रभाव छोड़ने वाले श्रेयस अय्यर के पास अपार कौशल मौजूद है. रवि शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा,

“कप्तानी श्रेयस (अय्यर) के लिए स्वाभाविक चीज है. उनकी आक्रामक कप्तानी को देखें, आपको लगेगा ही नहीं कि वह पहली बार केकेआर का नेतृत्व कर रहे हैं. ऐसा लगता है कि वह उनके पिछले तीन या चार सीजन टीम का नेतृत्व कर रहे हैं और यह बात उनके विचारों की स्पष्टता में दिखाई देती है.”

पूर्व भारतीय कोच ने आगे कहा,

“उनके दिमाग में यह बात साफ है कि उन्हें एक बल्लेबाज के रूप में किस तरह की क्रिकेट खेलने की जरूरत है. साथ ही, उन्हें पता है कि एक कप्तान के रूप में उन्हें अपनी टीम को प्लेऑफ में पहुंचाना और फिर खिताब जिताना है. मैच से पहले और बाद के संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने जिस तरह से बात की है, वह मुझे पसंद आया और इससे पता चलता है कि वह योजना को लेकर बिल्कुल स्पष्ट हैं. मुझे विश्वास है कि कप्तान के तौर पर वह एक लंबा सफर तय करेंगे.”

IPL 2022 में श्रेयस अय्यर से होगी कप्तानी पारी की उम्मीद

IPL 2022 Ravi Shastri On Shreyas Iyer Captaincy

बता दें कि श्रेयस अय्यर की कप्तानी में आईपीएल 2022 में अबतक केकेआर ने तीन मैचों में जीत हासिल की है जबकि इतने में ही उन्हें हार का सामना भी करना पड़ा है. हालाँकि, पिछले कुछ मुकाबलों में श्रेयस अय्यर की कप्तानी पारी ने भी फैंस को थोड़ा निराश किया है. लेकिन अभी आईपीएल (IPL 2022) के काफी मुकाबले बाकी हैं. ऐसे में, श्रेयस अय्यर आपने वाले मुकाबलों में अपनी कप्तानी पारी से टीम को आगे ले जाने की पूरी कोशिश करते नजर आएंगे.

Ankit Kunwar

Sports Journalist At Sportzwiki || Sr. Content Editor || Content Producer