IPL 2022 RCB vs MI Match Preview pitch report weather report possible playing 11

आईपीएल 2022 18वां मुकाबला 9 अप्रैल यानी शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस (RCB vs MI) खेला जाएगा। यह डबल हेडर का दूसरा मुकाबला है। इस सीजन में MI अब तक अपने तीनों मुकाबले गंवा चुकी है जबकि RCB तीन में से दो मैच जीत चुकी है।  ऐसे में यह टीम आत्मविश्वास से भरी होगी। हालांकि, यह मुकाबला कांटे की टक्कर का होगा क्योंकि इसके जरिये दोनों पॉइंट्स टेबल में अपनी स्तिथि मजबूत करना चाहेंगी। आज हम आपको इस मैच से जुड़ी मैच प्रीव्यू, मौसम रिपोर्ट, पिच रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में बताएंगे।

RCB vs MI, Match Preview

ipl 2022 RCB vs MI, match preview

सबसे पहले बात RCB की करें तो इस टीम ने अपना आखिरी मैच राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीता था। इस मैच में दिनेश कार्तिक ने काउंटर अटैकिंग पारी खेली थी और वो भी तब जब फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली जैसे दिग्गज बल्लेबाज जल्दी आउट हो गए थे। इसके बाद कार्तिक ने मैच को खत्म करने जिम्मेदारी उठाई और टीम को जीत भी दिलाई।  वहीं, कयास लगाए जा रहे हैं कि अगले मैच के लिए ग्लेन मैक्सवेल भी उपलब्ध होंगे। मैक्सवेल के आ जाने से RCB और ज्यादा मजबूत होगी।

वहीं, MI की बात करें तो इस टीम की हालत बेहद ही ख़राब है।  यह टीम अपने पिछले तीनों मुकाबले हार चुकी है। कोलकता के खिलाफ 13वें ओवर तक मैच MI के हाथ में था लेकिन बाद में पैट कमिंस ने मुंबई के मुंह से जीत का निवाला छीन लिया। अगर मुंबई RCB के खिलाफ भी हार जाती है तो इस टीम के लिए वापसी करना मुश्किल हो सकता है।

मौसम और पिच रिपोर्ट

IPL 2022 rcb vs mi Pitch Report Maharashtra Cricket Association Stadium

पुणे का एमसीए स्टेडियम गेंदबाजों को काफी मदद करता है और इस मैदान पर अच्छा स्कोर भी देखने को मिलता है। इस मैदान पर टी20 में  पहली पारी का औसत 153 है जबकि दूसरी पारी का औसत 128 है। इस मैदान पर आईपीएल 2022 का आखिरी मुकाबला गुजरात और दिल्ली के बीच खेला गया था जहाँ मैच में दोनों टीमों ने कुल 150+ का स्कोर बनायाथा। वहीं, मौसम की बात करें तो 9 अप्रैल यानी शनिवार को पुणे शहर का तापमान दिन के दौरान 40 डिग्री सेल्सियस और रात में 23 डिग्री सेल्सियस तक गिर जाएगा। दिन और रात भर आसमान साफ ​​रहेगा। बारिश की संभावना सिर्फ 5% है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

RCB : फाफ डु प्लेसिस, अनुज रावत, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, शेरफेन रदरफोर्ड, दिनेश कार्तिक, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप

MI : रोहित शर्मा, ईशान किशन, देवल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, डेनियल सैम्स, बासिल थम्पी, मुरुगन अश्विन, टाइमल मिल्स, जसप्रीत बुमराह