IPL 2022 RCB vs PBKS Match Report
IPL 2022 RCB vs PBKS Match Report

RCB vs PBKS: आईपीएल 2022 का 60वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स ने जॉनी बेयरस्टो की ताबतोड़ अर्धशतकीय पारी की बदौलत 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 209 रन बनाये.

इसके जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पूरी टीम 20 ओवर में 9 विकेट के खोकर महज 155 रन ही बना सकी. लिहाजा, 54 रन यह मुकाबला पंजाब किंग्स ने जीत लिया.

RCB vs PBKS: कोहली और फाफ ने किया RCB का बेड़ा गर्क

IPL 2022 RCB vs PBKS Match Report
IPL 2022 RCB vs PBKS Match Report

दरअसल, लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB vs PBKS) की  शुरुआत बेहद ख़राब रही. पावर प्ले में टीम ने तीन विकेट गवां दिए. टीम को पहला झटका विराट कोहली (20 रन) के रूप में लगा. इसके बाद फाफ डु प्लेसिस महज 10 रन पर आउट हो गए. पंजाब किंग्स की धारदार गेंदबाजी के सामने महिपाल लोमरोर (6 रन) का बल्ला भी आज खामोश रहा.

हालाँकि, ख़राब शुरुआत के बाद आरसीबी की पारी को ग्लेन मैक्सवेल और रजत पाटीदार ने आगे बढ़ाया.  लेकिन मैच के 11वें ओवर में रजत पाटीदार 26 रन की पारी खेलकर आउट हो गए. वहीं अगले ही ओवर में 35 रन के स्कोर पर मैक्सवेल भी अपना विकेट गवां बैठे.

RCB के बल्लेबाजों ने पंजाब के गेंदबाजों के सामने टेके घुटने

IPL 2022 RCB vs PBKS Match Report
IPL 2022 RCB vs PBKS Match Report

इसके बाद आरसीबी (RCB vs PBKS) की जीत की उम्मीद बनी दिनेश कार्तिक-शाहबाज़ अहमद की जोड़ी ने भी पंजाब के गेंदबाजों के सामने घुटने तक दिए. कार्तिक ने कुछ समय तक आरसीबी को मैच में बनाये रखा लेकिन वह भी महज 11 रन पर चलते बने. इसके अलावा शाहबाज़ अहमद भी कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा सके. उन्होंने 14 गेंदों में 9 रन पारी खेलकर अपना विकेट गवां दिया. वहीं, आरसीबी के अन्य बल्लेबाजों में वानिन्दु हसरंगा 1 रन और हर्षल पटेल 11 रन बनाकर आउट हुए जबकि मोहम्मद सिराज 9 रन और जोश हेजेलवुड 7 रन बनाकर नाबाद रहे.

बेयरस्टो-लिविंगस्टोन ने खेली अर्धशकीय पारी

IPL 2022 RCB vs PBKS Match Report
IPL 2022 RCB vs PBKS Match Report

दरअसल, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ पंजाब किंग्स की शुरुआत शानदार रही. टीम के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने शिखर धवन के साथ मिलकर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी हुई. पंजाब किंग्स को पहला झटका मैच के पांचवें ओवर में शिखर धवन (21 रन) के रूप में लगा.

इसके बाद क्रीज पर आये भानुका राजपक्षे (RCB vs PBKS) आज कुछ ख़ास कमाल नहीं कर सके और महज 1 रन अपना विकेट गवां बैठे. वहीं, पंजाब किंग्स की ओर से शरुआत से ही आतिशी पारी खेल रहे जॉनी बेयरस्टो ने 29 गेंदों में 66 रन बनाये. हालाँकि, उन्हें शाहबाज़ अहमद ने मैच के दसवें ओवर में आउट के पवेलियन का रास्ता दिखाया.

पंजाब ने बनाये थे 209 रन

IPL 2022 RCB vs PBKS Match Report
IPL 2022 RCB vs PBKS Match Report

इसके बाद (RCB vs PBKS) कप्तान मयंक अग्रवाल और लियाम लिविंगस्टोन ने मिलकर पारी को आगे बढ़ाया. हालाँकि, मयंक अग्रवाल (19रन) मैच के 15वें ओवर में हर्षल पटेल की गेंद पर अपना विकेट गवां बैठे. मयंक के आउट होने के बाद क्रीज पर आये जितेश शर्मा भी महज 5 गेंदों में 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

इस दौरान लिविंगस्टोन एक छोर पर टिके रहे और उन्होंने 42 गेंदों में 70 रनों की पारी खेली. लेकिन वह मैच के 19वें ओवर में आउट हो गए. वहीं, ऋषि धवन (7 रन) और आर चाहर (2 रन) बनाकर आउट हुए.  लिहाजा, लिविंगस्टोन और बेयरस्टो की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत पंजाब किंग्स ने आरसीबी को 210 रनों का लक्ष्य दिया.

Ankit Kunwar

Sports Journalist At Sportzwiki || Sr. Content Editor || Content Producer