मुंबई इंडियन में रिटेन होते ही जसप्रीत बुमराह ने दिया चौकाने वाला रिएक्शन, फ्रेंचाइजी के लिए कही ये बात 1

IPL 2022 Retention: आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए रिटेंशन की प्रक्रिया (IPL 2022 Retention) संपन्न हो गई है. 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) समेत अपने 4 प्रमुख खिलाड़ियों को रिटेन किया है. इस लिस्ट में टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ( Jasprit Bumrah) का भी नाम शामिल है. वहीं, रिटेन किए जाने के बाद जसप्रीत बुमराह ने अपनी प्रसन्नता सोशल मीडिया (Social Media) पर जाहिर की है.

रोहित के साथ रिटेन हुए हैं बुमराह

आईपीएल 2020

आईपीएल 2022 के लिए मुंबई इंडियंस ने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), तेज गेंदबाज बुमराह ( Jasprit Bumrah), सीनियर ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड (Kiron Pollard) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को मैनेजमेंट ने बरकरार रखा है. हालांकि, 4 खिलाड़ियों को रिटेन करने का बाद भी कई मैच विनर खिलाड़ी टीम से रिलीज कर दिए गए.

इस लिस्ट में ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, इशान किशन, क्विंटन डि कॉक से लेकर राहुल चाहर हैं जिन्हें मैनेजमेंट मेगा ऑक्शन में खरीद सकती है. हालांकि, इन खिलाड़ियों पर पहले से ही दो नई फ्रेंचाइजी की नजर है जो पंड्या ब्रदर्स (Pandya Brothers) और इशान किशन (Ishan Kishan) के पीछे बड़ी बोली लगा सकती है. वहीं, टीम में रिटेन किए जाने के बाद जसप्रीत बुमराह ने अगले सीजन के लिए अपने इरादे जता दिए हैं.

रिटेंशन के बाद बुमराह ने शेयर की तस्वीरें

मुंबई इंडियंस टीम में रिटेन किए जाने के बाद टीम इंडिया के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने दो तस्वीरें शेयर कर अपने इरादें जाहिर कर दी है. बुमराह ने ट्विटर पर मुंबई इंडियंस की जर्सी में दो अलग-अलग तस्वीरें शेयर की है. पहली तस्वीर आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से डेब्यू सीजन की है जबकि दूसरी तस्वीर आईपीएल 2021 से पहले एक फोटोशूट सत्र की है. इस पर बुमराह ने कैप्शन दिया,

“The Story Continues @Mipaltan.”

लीडिंग प्लेयर्स को मुंबई ने किया रिटेन

इससे पहले मुंबई इंडियंस (MI) की तरफ से रिटेन किए गए खिलाड़ियों के बारे में MI के क्रिकेट संचालन निदेशक, जहीर खान (Jaheer Khan) ने रिटेंशन किए गए खिलाड़ियों के बारे में अपनी राय रखी थी. स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत के दौरान कहा कि जिन चार खिलाड़ियों को रिटेन किया गया है जिनमें नेतृत्व कौशल है.

जहीर खान ने कहा,

“टीम में ऐसे खिलाड़ी हैं जो कई सालों से बने हुए हैं जिनमें पोलार्ड भी शामिल हैं. एमआई (MI) के साथ पोलार्ड की यात्रा 2010 में शुरू हुई थी और अब उन्हें इस प्रारूप में एक मजबूत फिनिशर माना जाता है. इसलिए, निर्णय लेना कोई ज्यादा मुश्किल नहीं था.”

मैच विनर खिलाड़ी के पीछे भागेगी मुंबई

मुंबई इंडियन में रिटेन होते ही जसप्रीत बुमराह ने दिया चौकाने वाला रिएक्शन, फ्रेंचाइजी के लिए कही ये बात 2

जहीर खान ने आगे कहा,

“यदि आप मुंबई इंडियंस की रिटेंशन सूची (MI Retention List) को देखें, तो आप देखेंगे कि वहां ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने लगातार प्रदर्शन किया है. हां, हमें अन्य खिलाड़ियों को बहुत भारी मन से अलविदा कहना पड़ा. लेकिन मेगा ऑक्शन के जरिए सभी विकल्प अभी खुले हुए हैं.”

बता दें कि इस बार आईपीएल में प्रत्येक फ्रैंचाइज़ी के पास मेगा ऑक्शन के लिए 85 की जगह पर 90 करोड़ रुपये की सीमी तय की गई थी. ऐसे में रिटेंशन नियमों के तहत सभी फ्रेंचाइजी अधिकतम 3 इंडिय 1 विदेशी या फिर 2 इंडियन दो विदेशी खिलाड़ियों और 2 अनकैप्ड भारतीयों के साथ अधिकतम 4 खिलाड़ियों को अपने साथ रख सकती थी.

इस बार मुंबई इंडियंस ने अपने कप्तान रोहित शर्मा के साथ सीनियर खिलाड़ियों पर ही भरोसा जताया. हालांकि, कई मैच विनर खिलाड़ियों को मैनेजमेंट ऑक्शन में खरीदने की पूर कोशिश करेगी.

One reply on “मुंबई इंडियन में रिटेन होते ही जसप्रीत बुमराह ने दिया चौकाने वाला रिएक्शन, फ्रेंचाइजी के लिए कही ये बात”

Comments are closed.