IPL 2022

कोलकाता के इडेन गार्डेन में गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच IPL 2022 का क्वालीफायर राउंड खेला जा रहा है। बता दें कि इस मुकाबले में जीतने वाली टीम को सीधे फाइनल में एंट्री मिलेगी। वैसे देखा जाये तो यह मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए आसान नहीं होने वाला है लेकिन इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स का एक गेंदबाज गुजरात टाइटंस के लिए काफी खतरनाक साबित हो सकता है जिसके बारे में यहां जानेंगे।

गुजरात टाइटंस के लिए खतरनाक साबित होगा ये गेंदबाज

IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स का ये गेंदबाज बन सकता है गुजरात टाइटंस के लिए खतरा ! 1

आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले और विकेट लेने वाले खिलाड़ी राजस्थान रॉयल्स में ही मौजूद है। युजवेंद्र चहल के अलावा टीम में एक ऐसा भी गेंदबाज है जिसने आईपीएल के प्लेऑफ में सबसे ज्यादा विकेट चटकाये हैं। यहां हम जिस गेंदबाज की बात कर रहे हैं वह रविचंद्रन अश्विन हैं। प्लेऑफ में अश्विन अबतक 18 विकेट चटका चुके हैं, जिसे देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि रविचंद्रन अश्विन गुजरात टाइटंस के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं।

बल्लेबाजी से भी किया कमाल

IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स का ये गेंदबाज बन सकता है गुजरात टाइटंस के लिए खतरा ! 2

IPL 2022 में राजस्थान रॉयल्स ने रविचंद्रन अश्विन को अपने साथ जोड़ा है। अश्विन ने इस सीजन में अपनी गेंदबाजी के साथ साथ बल्लेबाजी में भी दम दिखाया है। इस सीजन में रविचंद्रन अश्विन के बल्ले से कई बेहतरीन शॉट निकले हैं। इन्होंने 14 मुकाबलों में 30.50 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए 183 रन बना चुके हैं, जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल है। वहीं गेंदबाजी की बात करे तो इन्होंने 7.14 इकोनॉमी रेट से गेंदबाजी करते हुए 11 विकेट चटका चुके हैं।

दिला सकते हैं फाइनल का टिकट

IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स का ये गेंदबाज बन सकता है गुजरात टाइटंस के लिए खतरा ! 3

रविचंद्रन अश्विन ने IPL 2022 में 11 विकेट चटका चुके हैं। साथ साथ ये आईपीएल के प्लेऑफ में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले पहले गेंदबाज भी है। इन्होंने प्लेऑफ में 18 विकेट ले चुके हैं। अश्विन ने प्लेऑफ मैचों में तीन बार 3-3 विकेट ले चुके हैं, इसी के साथ ये ऐसा करने वाले भारत के पहले और आईपीएल के इतिहास में दूसरे गेंदबाज बन चुके हैं। इससे पहले ड्वेन ब्रावो ने यह कारनामा कर चुके हैं। राजस्थान रॉयल्स से पहले अश्विन चेन्नई सुपर किंग्स, पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल चुके हैं।