IPL 2022 RR vs LSG Match Preview pitch report weather report and possible playing 11

आईपीएल 2022 का 20 वां मुकाबला 10 अप्रैल यानी रविवार को राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स (RR vs LSG) के बीच खेला जाएगा।  यह डबल हेडर का दूसरा मुकाबला होगा।  केएल राहुल की कप्तानी में LSG अब तक  चार में से तीन मैच जीत चुकी है जबकि संजू सैमसन की कप्तानी वाली RR ने तीन में से दो मैचों में जीत हासिल की है।  ऐसे में यह मुकाबला कांटे की टक्कर का हो सकता है। आज हम आपको इस मैच से जुड़ी मैच प्रीव्यू, पिच रिपोर्ट, मौसम रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में बताएंगे।

RR vs LSG, Match Preview

ipl 2022 RR vs LSG, Match Preview

RR को अपने पिछले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों करारी मात झेलनी पड़ी थी।  इस टीम के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल अब तक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। तीन में से दो पारियों में वो दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू पाए हैं। ऐसे में उन्हें अब बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है।  इसके आलावा RR की पूरी टीम बेहद ही संतुलित है। गेंदबाजी विभाग में कोई खामियां नजर नहीं आ रही हैं।

वहीं, बात LSG की करें तो इस टीम ने अपने पिछले मैच में  दिल्ली कैपिटल्स को मात दी थी।  इस टीम के गेंदबाजों ने बेहद ही शानदार प्रर्दशन किया था।  कप्तान राहुल ने जेसन होल्डर से डेथ ओवरों में गेंदबाजी करवाई थी, जो थोड़े किफायती जरूर रहे थे। वहीं, बल्लेबाजी में क्विंटन डिकॉक ने शानदार अर्धशतक लगाया था।  हालांकि, अब देखना होगा कि कौन सी टीम बाजी मारती है।

पिच और मौसम रिपोर्ट

ipl 2022 rr vs lsg pitch report

पिच की बात करें तो वानखेड़े की पिच में अच्छा उछाल देखने को मिलता है।  शुरुआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है। वहीं गेंद पुरानी होने पर बल्लेबाजी आसान हो जाती है।  इसके साथ ही गेंदबाज विकेट निकाल सकते हैं। हालांकि, ओस गिरने के बाद बल्लेबाजी और ज्यादा आसान हो जाती है।  और दूसरी पारी के आखिरी ओवरों में रन बनाना बहुत आसान हो जाता है।  ऐसे में जो भी टीम टॉस जीतेगी वो पहले गेंदबाजी करना ही पसंद करेगी।  वहीं, बात मौसम की करें तो बारिश की संभावना ना के बराबर है। दिन के समय तापमान 34 डिग्री के करीब रहने की उम्मीद है। वहीं रात के समय तापमान 27 डिग्री के करीब रहेगा।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

RR : जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), शिमरोन हेटमेयर, रियान पराग/जेम्स नीशम, रविचंद्रन अश्विन, नवदीप सैनी, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल।

LSG :  केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), एविन लुईस/मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुड्डा, आयुष बडोनी, क्रुणाल पांड्या, जेसन होल्डर, कृष्णप्पा गौतम, एंड्रयू टाय, रवि बिश्नोई, आवेश खान।