दोहरा शतक लगा सकते हैं आईपीएल में ये 4 बल्लेबाज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ये 4 खिलाड़ी आईपीएल में बना सकते हैं दोहरा शतक 

ये 4 खिलाड़ी आईपीएल में बना सकते हैं दोहरा शतक
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

दुनिया की सबसे अमीर फ्रेंचाइजी लीग आईपीएल का इंतजार हर क्रिकेट प्रेमी को बेसब्री से रहता है. इस लीग में देश के ही नहीं बल्कि तमाम बड़े-बड़े विदेशी खिलाड़ी भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं. इस लीग के हर सीजन में ना जाने कितने रिकॉर्ड्स बनते हैं तो वहीं कई बड़े रिकॉर्ड्स धराशाही हो जाते हैं.

T20 फॉर्मेट में खेली जाने वाली लीग आईपीएल क्रिकेट प्रशंसकों के लिए आकर्षण का केंद्र है. हालांकि मौजूदा वक्त में लीग में कई ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं जो आईपीएल में शतक लगा चुके हैं. मगर अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के साथ-साथ आईपीएल में भी किसी बल्लेबाज ने दोहरा शतक लगाने का कारनामा नहीं किया है.

मगर इस बात में कोई शक नहीं है कि भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बल्लेबाज दोहरा शतक लगा पाए या ना लगा पाए लेकिन आईपीएल में कुछ ऐसे बल्लेबाज जरुर मौजूद हैं जो दोहरा शतक लगाने की काबीलियत रखते हैं. तो आइए इस आर्टिकल में उन 4 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जो आईपीएल में लगा सकते हैं दोहरा शतक.

       ये 4 खिलाड़ी आईपीएल में लगा सकते हैं दोहरा शतक

1- डेविड वॉर्नर

आईपीएल

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर, आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हैं. 2016  में अपनी टीम को खिताबी जीत दिलाने वाले कप्तान वॉर्नर अब तक आईपीएल में 2 बार ऑरेन्ज कैप जीत चुके हैं. सलामी बल्लेबाज वॉर्नर विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाते हैं.

आंकड़ों की बात करें तो अब तक खेले गए कुछ 126 आईपीएल मैचों में 43.17 के औसत व 142.39 की स्ट्राइक रेट के साथ 4706 रन बनाए हैं. इसमें उन्होंने 4 शतक और 44 अर्धशतकी पारियां खेली है. सलामी बल्लेबाज का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 126 रन रहा है.

वॉर्नर के फॉर्म को देखते हुए ये कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि वह आईपीएल में दोहरा शतक लगाने की काबीलियत रखते हैं. इतना ही  नहीं वह टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी दोहरा शतक लगा सकते हैं.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts