रोहित शर्मा

कुछ खिलाड़ियों ने आईपीएल में क्रिकेट के उच्च मानक निर्धारित किये हैं, वह इस लीग में कुछ इस तरह से खेले हैं जिसकी बदौलत क्रिकेट फैंस भी इन्हें सलाम करते हैं, ऐसे तो आईपीएल में अनेक रूप में भिन्न -भिन्न खिलाड़ियों ने बहुत से रिकॉर्ड बनाये हैं, लेकिन इस टी20 फॉर्मेट  लीग में 4 ऐसे बल्लेबाज भी हैं जो सबसे ज्यादा अर्धशतक(Fifty) लगाने में सफल हुए हैं. इस लिस्ट में ऐसा करने वे 3 भारतीय एवं एक विदेशी खिलाड़ी शामिल है.

आईपीएल में 40 से ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले 4 खिलाड़ी

डेविड वार्नर

IPL 2021: इन खिलाड़ियों के नाम है आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्द्धशतक लगाने का रिकॉर्ड 1

जब आईपीएल में सबसे अधिक पचासा जड़ने की बात हो तो डेविड वार्नर का नाम सबसे ऊपर आता है. ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वार्नर ने आईपीएल में अलग स्तर का मुकाम हासिल करते हुए अबतक सबसे अधिक 49 फिफ्टी लगा चुके हैं. इस फेरहिस्त में वह पहले पायदान पर कायम हैं. वार्नर का आईपीएल करियर शानदार रहा है, वह सनराईजर्स हैदराबाद के कप्तान के रूप में आईपीएल विजेता भी रहे हैं.

ओवरसीज प्लेयर्स में वार्नर एक मात्र ऐसे बल्लेबाज हैं, जो लीग में 5,000 रन पूरे चुके हैं. आईपीएल में वार्नर अबतक 146 मैच खेलते हुए 140+ की स्ट्राइक रेट से 5384 रन पूरे कर चुके हैं. वार्नर इस लीग में 4 शतक जड़ने में भी सफल हुए हैं.

शिखर धवन

IPL 2021: इन खिलाड़ियों के नाम है आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्द्धशतक लगाने का रिकॉर्ड 2

टीम इंडिया के बल्लेबाज शिखर धवन ने आईपीएल में खेलने के बाद ही इंडियन क्रिकेट में एंट्री की, धवन आईपीएल में 180 मैच खेल चुके हैं, जहां 35 की औसत से 5428 रन बना चुके हैं. पचासा ठोंकने के मामले में धवन आईपीएल में वार्नर के बाद दुसरे स्थान पर हैं, धवन ने आईपीएल में 43 अर्धशतक जड़े हैं जो इस खिलाड़ी का प्रमाण है कि क्यों वह दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक है.

धवन ने टीम इंडिया के लिए भी शानदार काम किया है और कई मैच जिताऊं पारियां खेली हैं. धवन इस सीजन फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं और मात्र 4 मचों में ताबड़तोड़ 231 रन बना चुके हैं जिसमें यह 2 अर्धशतक भी लगा चुके हैं.

विराट कोहली

आईपीएल

भारत के कप्तान विराट कोहली ने क्रिकेट के प्रत्येक फॉर्मेट में अपनी बादशाहत साबित की है. विराट ने इस लीग में भी अलग स्टैण्डर्ड का कीर्तिमान दर्ज कर लिया है. विराट आईपीएल के पहले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने इस लीग में 6000 रन पूरे किये हैं. विराट भी आईपीएल में 40 अर्धशतक लगाकर तीसरे स्थान पर हैं, लेकिन किंग कोहली ने इस लीग में शानदार 5 शतक भी लगाये हैं जो अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है.

विराट कोहली आईपीएल में 196 मैच खेल चुके हैं, जिसमें इन्होने 38.35 की औसत से शानदार 6021 रन पूरे किये हैं. हालांकि विराट आरसीबी को आईपीएल ख़िताब जीताने में असफल साबित हुए हैं, लेकिन इस सीजन आरसीबी अच्छा कर रही है और ख़िताब जीत सकती है.

रोहित शर्मा

आईपीएल

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा धोनी के बाद इस लीग के सबसे सफलतम कप्तानों में से एक हैं. हिटमैन ने मुंबई को रिकॉर्ड 5 बार आईपीएल ख़िताब जीताया है जोकि एक अद्भुत कप्तानी को दर्शाता है, रोहित भी अर्धशतक जड़ने के मामले में लिस्ट में 40 अर्धशतक लगाने के साथ चौथे स्थान पर हैं, टीम इंडिया के हिटमैन आईपीएल के 205 मैच में शिरकत कर चुकें हैं, जिसमें रोहित 130+ की स्ट्राइक रेट से 5431 रन बनाने में कामयाब हुए हैं.

5 बार की आईपीएल विजेता मुंबई इंडियंस इस सीजन 5 मैच में से 2 मैच जीतकर अंक तालिका में चौथे पायदान पर हैं, पलटन टीम पिछले दो खिताब लगातार जीतने में कामयाब रही है यदि वह इस सीजन भी ख़िताब जीती तो 3 लगातार आईपीएल जीतने वाली यह पहली टीम बन जायेगी.