आईपीएल इतिहास के चौका देने वाले 5 संयोग

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल इतिहास के 5 चौका देने वाले संयोग, जिन्हें जानकर हैरान रह जाएंगे आप 

आईपीएल इतिहास के 5 चौका देने वाले संयोग, जिन्हें जानकर हैरान रह जाएंगे आप
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

सबसे अमीर फ्रेंचाइजी क्रिकेट लीग आईपीएल को दुनियाभर में काफी पसंद किया जाता है. इस लीग में दुनियाभर के तमाम विश्व स्तरीय खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं. हालांकि अब तो आईपीएल की तर्ज पर कई देशों ने अपनी घरेलू फ्रेंचाइजी लीग की शुरुआत कर दी है, मगर अभी भी सबसे अधिक पंसद की जाने वाली लीग आईपीएल ही है.

इंडियन प्रीमियर लीग में काफी रोमांचक क्रिकेट देखने को मिलता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कई बार इस लीग में ऐसे संयोग देखने को मिलते हैं जिन्हें देखकर हर कोई हैरान होता है. तो आइए इस आर्टिकल में आपको आईपीएल के न 5 संयोग के बारे में बताते हैं जिन्हें जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान.

               आईपीएल के हैरान कर देने वाले 5 संयोग

1- विराट-तेंदुलकर का पहला आईपीएल शतक

आईपीएल इतिहास के 5 चौका देने वाले संयोग, जिन्हें जानकर हैरान रह जाएंगे आप 1

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इन दिनों विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की लिस्ट में शुमार हैं. इसके अलावा वह मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ने की काबीलियत रखते हैं. तेंदुलकर ने खुद इस बात को स्वीकार करते हुए रोहित शर्मा व विराट कोहली को उनके 100 शतकों के रिकॉर्ड तोड़ने की बात कही थी.

तेंदुलकर-कोहली के बीच काफी सारे कोइंसिडेंस देखने को मिलते हैं. दोनों ही खिलाड़ियों ने अपना 58वां अंतरराष्ट्रीय शतक एक ही प्रतिद्वंदी टीम के खिलाफ बनाया. इन सबके अलावा आईपीएल से जुड़ा एक बड़ा कोइंसिडेंस है.

असल में आईपीएल 2016 में गुजरात लायंस के खिलाफ कोहली ने और 2011 में कोच्चि टस्कर्स के खिलाफ तेंदुलकर ने अपने आईपीएल करियर का पहला शतक जमाया. दोनों अपनी पारी की आखिरी गेंद पर अपने शतक तक पहुंचे और नॉट आउट रहे.

दोनों ही खिलाड़ी अपनी-अपनी टीम की कप्तानी कर रहे थे और पारी की शुरुआत की. मगर बदकिस्मती से, दोनों ने हार का सामना किया क्योंकि विपक्षी टीम ने दिए गए लक्ष्यों को सफलतापूर्वक हासिल कर लिया.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts