आईपीएल इतिहास के 5 फैसले जो मास्टरस्ट्रोक साबित हुए

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

आईपीएल इतिहास के 5 फैसले जो मास्टरस्ट्रोक साबित हुए 

आईपीएल इतिहास के 5 फैसले जो मास्टरस्ट्रोक साबित हुए
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल का इंतजार हर क्रिकेट प्रेमी बेसब्री से करता है. इसमें न केवल बल्लेबाजों व गेंदबाजों का प्रदर्शन दर्शकों को मनोरंजित करता है बल्कि फ्रेंचाइजी द्वारा लिए गए कठिन फैसलों से भी दर्शक रोमांचिक हो उठते हैं.

फ्रेंचाइजी जीत दर्ज करने के लिए कई बार बडे़-अजीबो-गरीब फैसले लेते हैं जिन्हें देखकर हर कोई दंग रह जाता है लेकिन बाद में जब उन फैसलों का रिजल्ट सामने आता है तो समझ आता है कि आखिर ये फैसले लिए क्यों गए?

आईपीएल में कब, क्या हो जाए… इस बात का अंदाजा लगाना काफी मुश्किल होता है. तो आइए इस आर्टिकल में आपको आईपीएल इतिहास के उन 5 फैसलों के बारे में बताते हैं जो फ्रेंचाइजी के लिए मास्टरस्ट्रोक साबित हुए.

आईपीएल इतिहास के 5 फैसले साबित हुए मास्टरस्ट्रोक

1. मुंबई इंडियंस ने रोहित को कप्तान बनाना

रोहित

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तानों में से एक रिकी पोन्टिंग इंडियन प्रीमियर लीग 2013 में मुंबई इंडियंस की कप्तानी कर रहे थे. लेकिन उनकी कप्तानी में टीम कुछ खास नहीं कर पाई और उनका बल्ला भी नहीं चल रहा था.

इसके बाद बीच सीजन में रोहित को टीम की कमान मिली. इसके बाद का परिणाम तो आप सभी जानते हैं, कि आज की तारीख में रोहित की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस 4 खिताबों के साथ आईपीएल की सबसे सफल फ्रेंचाइजी है.

इस टीम के पास अच्छे खिलाड़ियों के साथ-साथ रोहित शर्मा जैसा बेहतरीन कप्तान है जो टीम को मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकाल लेते हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts