MS dhoni

आईपीएल के इस सीजन में भी हर साल की तरह फैंस के लिये मनोरंजन की शुरुआत होने वाली है, इस लीग में भी बल्लेबाज जमकर चौके-छक्के जड़ते नज़र आयेंगे, 20 ओवर के फॉर्मेट वाली यह लीग इसिलए और खास हो जाती है कि यहां हर खिलाड़ी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का नज़ारा पेश करता है, जहां क्रिकेट प्रेमी भी लम्बी-लम्बी हिट का आनंद उठाने के मकसद से इस लीग का बेसब्री से इंतज़ार करते हैं.

आईपीएल में टीम की तरफ से सबसे अधिक छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी

आरसीबी के पूर्व दिग्गज क्रिस गेल

IPL 2021: आईपीएल में टीम की तरफ से सबसे अधिक छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी  1

आईपीएल में यदि सबसे अधिक छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी की बात की जाए तो क्रिस गेल प्रथम स्थान पर काबिज़ हैं, इस ताकतवर खिलाड़ी ने आईपीएल में आरसीबी की टीम से खेलते हुए रिकॉर्ड 239 छक्के जड़े हैं, हालांकि  यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल अब पंजाब किंग्स से खेलते नज़र आते हैं, टी20 के बॉस कहे जाने वाले क्रिस गेल ने आईपीएल में 132 मैच खेलते हुए कुल 349 छक्के लगा चुके हैं, इधर आरसीबी टीम के अन्य दो महान खिलाड़ी एबी डीविलियर्स और विराट कोहली भी क्रमश 222 व 201 छक्का जड़ने में सफल रहे हैं.

मुंबई इंडियंस के कीरोन पोलार्ड

IPL 2021: आईपीएल में टीम की तरफ से सबसे अधिक छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी  2

आरसीबी के बाद आईपीएल में सबसे अधिक छक्के जड़ने के मामले में दूसरी टीम मुंबई इंडियंस के आक्रामक खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड का नाम शामिल है जो मुंबई के लिए अबतक 198 बड़ी हिट जड़ चुके हैं, कीरोन पोलार्ड एक दशक से भी ज्यादा आईपीएल सीजन खेल चुके हैं, इन्होंने इस लीग में 164 मैच खेलते हुए 198 सिक्स लगाये हैं जो मुंबई इंडियंस में किसी भी खिलाड़ी द्वारा लगायी गयीं सबसे ज्यादा हिट हैं, पोलार्ड ने हाल में अंतराष्ट्रीय स्तर पर एक ओवर में 6 सिक्स लगाने का रिकॉर्ड भी बनाया है.

चेन्नई के महेंद्र सिंह धोनी

IPL 2021: आईपीएल में टीम की तरफ से सबसे अधिक छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी  3

यदि सीएसके टीम की बात की जाए तो टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अबतक 186 छक्के जड़ दिए हैं, एमएस धोनी इस सीजन भी चेन्नई की कप्तानी करते नज़र आयेंगे. धोनी ने आईपीएल के  204 मैच खेलते हुए सीएसके के लिए यह रिकॉर्ड बनाया है.

आईपीएल टीम के अन्य खिलाड़ी

आईपीएल

सनराईजर्स के कप्तान डेविड वार्नर

वार्नर ने हैदराबाद टीम से खेलते हुए अब तक 137 छक्के लगा चुके हैं.

कोलकाता नाईट राइडर्स के तूफानी बल्लेबाज आंद्रे रसेल

आंद्रे रसेल केकेआर के लिए टीम में सबसे अधिक 126 जड़ चुके हैं.

राजस्थान रॉयल्स की टीम के पूर्व दिग्गज शेन वॉटसन

वॉटसन ने राजस्थान टीम की तरफ से अब तक सबसे अधिक 109 सिक्स हिट लगाने वाली खिलाड़ी बने हुए हैं.

दिल्ली कैपिटल्स के लिए ऋषभ पंत

ऋषभ पंत 103 छक्के के साथ टीम को लेकर सातवें पायदान पर हैं.

पंजाब किंग्स से डेविड मिलर

पंजाब किंग्स के पूर्व खिलाड़ी डेविड मिलर भी टीम के लिए सबसे अधिक 87 छक्के जड़ चुके हैं.