RCBvsDC: आईपीएल 2020 के 55वें मैच के बाद इन खिलाड़ियों के पास है ऑरेंज कैप और पर्पल कैप 1

आज आईपीएल 2020 में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सामने दिल्ली कैपिटल्स की टीम नजर आई. जहाँ पर पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने 20 ओवर के समाप्ति पर 152 रन बनाये. जिस लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 6 विकेट से मैच अपने नाम किये. इस मैच के बाद इन खिलाड़ियों के पास ऑरेंज कैप और पर्पल कैप नजर आ रहा है.

ऑरेंज कैप पर केएल राहुल का कब्ज़ा बरक़रार

RCBvsDC: आईपीएल 2020 के 55वें मैच के बाद इन खिलाड़ियों के पास है ऑरेंज कैप और पर्पल कैप 2

आईपीएल के मौजूदा ऑरेंज कैप की रेस में शामिल खिलाड़ियों की बात करें तो किंग्स इलेवन पंजाब के केएल राहुल 14 मैचों में 670 रन बनाकर पहले स्थान पर काबिज हैं. शिखर धवन 14 मैचों में 525 रन बना चुके हैं, वह दूसरे स्थान पर मौजूद हैं. उनके पास इस कैप को पाने का मौका है.

वहीं बैंगलोर के देवदत्त पडीक्कल 14 मैचों में 472 रन बनाकर इस रेस में तीसरे स्थान पर नजर आ रहे हैं. नंबर 4 पर इस समय बैंगलोर के ही कप्तान विराट कोहली नजर आ रहे हैं. जिन्होंने 14 मैच खेलकर 460 रन बनाये हैं. जबकि नंबर 5 पर चेन्नई सुपर किंग्स के फाफ डू प्लेसिस का कब्ज़ा है. जिन्होंने 13 मैच खेलकर 449 रन जोड़े हैं.

कगिसो राबाडा ने दोबारा हासिल की पर्पल कैप

RCBvsDC: आईपीएल 2020 के 55वें मैच के बाद इन खिलाड़ियों के पास है ऑरेंज कैप और पर्पल कैप 3

बात अगर पर्पल कैप की करें तो पहले स्थान पर एक बार फिर से दिल्ली कैपिटल्स के कगिसो राबाडा ही नजर आ रहे हैं. जिन्होंने 14 मैच खेलकर अपनी टीम के लिए कुल 25 विकेट अपने नाम किये हैं. जबकि मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 13 मैचों में 23 विकेट लेकर दूसरे स्थान पर अब नजर आ रहे हैं. राजस्थान रॉयल्स के जोफ्रा आर्चर 14 मैच में 20 विकेट से झटककर इस रेस में तीसरे स्थान पर आ गए हैं.

वही आरसीबी के युजवेंद्र चहल ने 14 मैचों में 20विकेट से झटककर पर्पल कैप की रेस में चौथे स्थान पर नजर आ रहे हैं. जबकि 13 मैच में ही 20 विकेट लेकर ट्रेंट बोल्ट लिस्ट में नंबर 5 पर नजर आ रहे हैं. पर्पल कैप की रेस बहुत ज्यादा रोमांचक नजर आ रही है. जहाँ पर आने वाले दिनों में बड़े बदलाव नजर आ सकते हैं.

कल हो सकता है बड़ा बदलाव

RCBvsDC: आईपीएल 2020 के 55वें मैच के बाद इन खिलाड़ियों के पास है ऑरेंज कैप और पर्पल कैप 4

बात अगर इस रेस में होने वाले बदलाव की करें तो कल का मैच इसपर बड़ा असर डाल सकता है. पर्पल कैप को लेकर राशिद खान, जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट बदलाव करते हुए नजर आ सकते हैं. वहीँ ऑरेंज कैप की बात करें तो क्विंटन डी कॉक, ईशान किशन और डेविड वार्नर टॉप 5 में अपनी जगह बनाने की तैयारी कर रहे होंगे. इन खिलाड़ियों के पास फॉर्म नजर आ रही है.