IPL 2021: इस सीजन प्रत्येक टीम के लिये ये खिलाड़ी हो सकते हैं सबसे ज्यादा भरोसेमंद 1
Mumbai Indians cricketer Suryakumar Yadav plays a shot during the 2018 Indian Premier League (IPL) Twenty20 cricket match between Mumbai Indians and Delhi Daredevils at the Wankhede stadium in Mumbai on April 14, 2018. / AFP PHOTO / PUNIT PARANJPE / ----IMAGE RESTRICTED TO EDITORIAL USE - STRICTLY NO COMMERCIAL USE----- / GETTYOUT
Prev1 of 8
Use your ← → (arrow) keys to browse

न्यूट्रल वेन्यू के चलते इस सीजन का टूर्नामेंट और भी ज्यादा रोमांचक हो चुका है जहां फील्ड की स्थिति के अनुसार प्लेऑफ में पहुंचना इतना आसान नहीं होगा, ऐसी अवस्था में अक्सर टीम भरोसेमंद खिलाड़ियों की ओर ताकती है, जो इन स्थितियों में टीम को ऊपर लाना जानते हों और साथ-साथ टीम के अन्य साथी खिलाड़ियों के लिए मिसाल पेश करने में सक्षम हों.

मैच जीतने की क्षमता के अलावा यह भरोसेमंद खिलाड़ी अपनी प्रतिभा को भी विश्वनीय स्तर पर बढ़ाते हैं और टीम के लिए एक अटूट विश्वास उत्पन्न करते हैं.चलिए जानते हैं आईपीएल की प्रत्येक टीम के उन विश्वासपात्र खिलाड़ियों के बारे में जो टीम के लिए खरे उतरे हैं.

आईपीएल में प्रत्येक टीम के भरोसेमंद खिलाड़ी

मुंबई इंडियंस- सूर्यकुमार यादव

IPL 2021: इस सीजन प्रत्येक टीम के लिये ये खिलाड़ी हो सकते हैं सबसे ज्यादा भरोसेमंद 2

सूर्यकुमार यादव ने 2018 में मुंबई इंडियंस में वापसी की और तब से  टीम के लिए लगातार भरोसेमंद खिलाड़ी के रूप में उभरे हैं, रोहित शर्मा, कीरोन पोलार्ड एवं हार्दिक पांड्या जैसे खिलाडियों के बावजूद इस खिलाड़ी ने पिछले तीन सीजन से 450+ का स्कोर किया है, सूर्यकुमार यादव ने पिछले 3 सीजन में मुंबई के लिए 46 मैच खेले हैं और 36.39 की औसत से 1416 रन बनाने में सफल रहे हैं, एसआरके टॉप आर्डर में बल्लेबाजी के अलावा किसी भी स्तर पर जरूरत के साथ तेजी से रन बनाते देखे गए हैं.

चेन्नई के खिलाफ खेले गए एक क्वालीफायर मैच 54 गेंद में 71 रन की नाबाद पारी खेली थी, इसके अलावा सूर्यकुमार ने मुंबई के लिए कई अहम मैच विनिंग पारियां खेली हैं, आईपीएल में इनकी लगातार अच्छी क्रिकेट के चलते इन्हें टीम इंडिया में भी मौका मिला और वहां भी इस खिलाड़ी ने साबित कर दिया कि यह अलग ही क्लास का खिलाड़ी है. यदि इनका आईपीएल बहुत अच्छा जाता है तो निश्चित तौर पर यह टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा हो सकते हैं.

Prev1 of 8
Use your ← → (arrow) keys to browse