आईपीएल-9: रिकॉर्ड के लिहाज से बहुत खास रहा DD vs KKR मैच | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल-9: रिकॉर्ड के लिहाज से बहुत खास रहा DD vs KKR मैच 

आईपीएल-9: रिकॉर्ड के लिहाज से बहुत खास रहा DD vs KKR मैच

कोलकाता। आईपीएल 9 के दूसरे मुकाबले में गंभीर की कोलकाता नाइट राइडर्स ने जहीर खान की दिल्ली डेयरडेविल्स को 9 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की पूरी टीम 17.4 ओवर में महज 98 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। जीत के लिए मिले 99 रन के आसान लक्ष्य को कोलकाता की टीम ने 14.1 ओवर में 9 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया।

अगर प्रशंसकों के लिहाज से बात की जाए तो यह मैच काफी निराशाजनक रहा। दिल्ली की टीम ने पूरी तरह से आत्मसमर्पण कर दिया और वह कहीं भी कोलकाता के सामने मुकाबला करती नजर नहीं आई! लेकिन एक लिहाज से यह मैच हमेशा याद रखा जाएगा और वह है इस मैच के दौरान बने रिकॉर्ड। आइए नजर डालते है इस मैच में बने रिकॉर्डों पर-
1-
981 रन की साझेदारी निभा चुके हैं गंभीर और उथप्पा पहले विकेट के लिए अब तक आइपीएल में। 1360 रन के साथ चेन्नई सुपरकिंग्स के हसी और विजय उनसे आगे हैं।

2-
3000 रन पूरे किए रॉबिन उथप्पा ने आइपीएल में। सुरेश रैना, रोहित शर्मा, क्रिस गेल, गौतम गंभीर और विराट कोहली के बाद वह इस मुकाम पर पहुंचने वाले सिर्फ छठे खिलाड़ी हैं।

3-
02 से ज्यादा विकेट लेने का कारनामा आंद्रे रसेल ने आइपीएल में दूसरी बार किया। इससे पहले उन्होंने पिछले साल राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ तीन विकेट लिए थे।

4-
11वीं जीत दर्ज की कोलकाता नाइटराइजर्स ने ईडन गार्डेंस पर पिछले 12 मैचों में। इस दौरान उसे एक मात्र हार पिछले साल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ मिली थी।

5-
100 से भी कम रन पर दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम सात बार आइपीएल में आउट हो चुकी है, जो एकरिकॉर्ड है। दूसरे नंबर पर राजस्थान रॉयल्स है जो चार बार 100 से कम पर आउट हुई है।

6-
35 गेंद बाकी रहते हुए कोलकाता नाइटराइडर्स ने जीत दर्ज की। यह गेंद बाकी रहने के हिसाब से उनकी दूसरी सबसे बड़ी जीत है।

Related posts