आईपीएल 9: कोलकाता नाईट राइडर्स बनाम दिल्ली डेयरडेविल्स मैच प्रीव्यू 1

कल से आईपीएल की शुरूआत हो चुकी है, और पुणे ने मुंबई को हराकर शानदार शुरूआत की है. आज कोलकाता के ईडन गार्डन में कोलकाता नाइट राइडर्स का मुकाबला दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ होगा. कोलकाता की टीम में पिछले साल के मुकाबले ज्यादा बदलाव नहीं हुए है, और गौतम गंभीर की कप्तानी वाली ये टीम इस साल के आईपीएल की मजबूत दावेदार भी है. तो दिल्ली की टीम नये कोच और नये कप्तान के साथ इस बार अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी, और आज दोनों टीमें अपना पहला मैच जीतना चाहेंगे.

कोलकाता नाइट राइडर्स:

कोलकाता की टीम इस बार काफी मजबूत है. केकेआर पास वो सब है जो किसी भी टीम को मजबूत बनाता है. बल्लेबाजी की बात करे, तो गौतम गंभीर और रॉबिन उथप्पा सलामी के स्तंभ है. तो मनिष पांडे, क्रिस लेन, सुर्यकुमार यादव, युसुफ पठाण जैसे बल्लेबाज भी है. अॉल राउंडरों में आंद्रे रसेल और शकीब अल हसन केकेआर को और मजबूती देते है. गेंदबाजी में मॉर्ने मॉर्कल और उमेश यादव तेज गेंदबाजी को धार देते है. तो सुनील नरेन, ब्रैड हॉग और पियुश चावला इस टीम को खिताब का बडा दावेदार बनाते है. आज केकेआर जीत के साथ आईपीएल की शुरूआत करना चाहेगा.

दिल्ली डेयरडेविल्स:

आईपीएल 9: कोलकाता नाईट राइडर्स बनाम दिल्ली डेयरडेविल्स मैच प्रीव्यू 2

दिल्ली की टीम इस बार नये कोच राहुल द्रविड और नये कप्तान जहिर खान के साथ मैदान पर उतरेगी. दिल्ली ने इस बार कई युवा खिलाडियों को अपनी टीम में मौका दिया है. बल्लेबाजी की बात करे, तो डि कॉक, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, जेपी ड्यूमिनी, और करुण नयर जैसे युवा खिलाडियों पर बडी जिम्मेदारी होगी. तो गेंदबाजी में अनुभवी खिलाडी है. जैसे जहीर खान, मोहम्मद शमी, इम्रान ताहिर, और अमित मिश्रा पर बडी जिम्मेदारी होगी. तो पवन नेगी, क्रिस मॉरिस और टी ट्वेंटी विश्वकप फाइनल के हिरो कार्लोस ब्रेथवेट जैसे शानदार अॉल राउंडर दिल्ली के पास है, जो इस टीम को काफी मजबूती देता है.

संभावित 11:

कोलकाता:

गौतम गंभीर, रॉबिन उथप्पा, मनीष पांडे, सूर्यकुमार यादव, युसुफ पठाण, शकीब अल हसन, आंद्रे रसेल, पियुश चावला, उमेश यादव, मॉर्ने मॉर्कल, ब्रैड हॉग.

दिल्ली:

क्विंटन डि कॉक, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, करुण नयर, जेपी ड्यूमिनी, पवन नेगी, कार्लोस ब्रैथवेट, अमित मिश्रा, मोहम्मद शमी, जहीर खान, इमरान  ताहिर.

मौसम का हाल:

कोलकाता में आज मौसम अच्छा रहेगा, और अच्छी धुप रहेगी. मैच पुरा होगा.

पिच का हाल:

ईडन की पिच हमेशा की तरह थोडी धीमी होगी, और यहां ज्यादा रन बनने की उम्मीद नहीं है.

मैच समय:

भारतीय समय नुसार रात 8 बजे से.

Sportzwiki संपादक

sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के...